ताज़ा खबर
 

वीडियो: नीदरलैंड्स में जब पीएम नरेंद्र मोदी ने पूछा- “का हाल बा” तो लोगों ने ऐसे दिया जवाब

नीदरलैंड में पीएम मोदी ने जिस अंदाज में भाषण की शुरुआत की वह वायरल हो रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Source: ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विदेशी दौरों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। पीएम मोदी हाल ही में पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड्स के दौरे पर थे। वहीं पीएम मोदी का नीदरलैंड्स का दौरा चर्चा में है। प्रधानमंत्री मोदी विदेशी दौरों पर भी ज्यादातर हिंदी में भाषण देने के लिए जाने जाते हैं। नीदरलैंड्स में भी उन्होंने हिंदी में ही भाषण दिया लेकिन जिस अंदाज में उन्होंने भाषण की शुरुआत की वह वायरल हो रहा है। पीएम मोदी ने नीदरलैंड्स में अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में की। उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से भोजपुरी भाषा में हाल चाल पूछा। उन्होंने भाषण की शुरुआत में लोगों से भोजपुरी में पूछा, “का हाल बा?” यानी क्या हाल है। पीएम मोदी के इतना कहते ही भीड़ में काफी उत्साह बढ़ गया। भीड़ पीएम नरेंद्र मोदी के आने पर ही “मोदी-मोदी” के नारे लगा रही थी और जैसे ही वह अपना संबोधन शुरू करने के लिए पोडियम की तरफ बढ़े तो लोगों का उत्साह और भी बढ़ गया। लोगों ने और जोर से “मोदी-मोदी” के नारे लगाना शुरू कर दिए और फिर उनके भोजपुरी में बोलने के बाद शोर और भी बढ़ गया। आखिर में उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत की जिसके बाद ही लोग शांत हुए।

द हेग में दिया गया पीएम मोदी का यह भाषण सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। लोग भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे। पीएम ने अपने भाषण की शुरूआत में विदेश में रह रहे भारतीय को राष्ट्रदूत बताया। वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं। कई ट्विटर यूजर्स ने पीएम के भोजपुरी में भाषण शुरू करने की सराहना की। कई लोगों ने कहा कि उन्हें पीएम के भोजपुरी में बोलने पर गर्व है और वह एक महान नेता है। हालांकि कुछ लोगों ने पीएम के इस भाषण को लेकर मजाक भी बनाया।

देखें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण (Source: Political Dangal)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.