ताज़ा खबर
 

इस लड़के ने किया ऐसा ट्वीट की पीएम नरेंद्र मोदी भी करने लगे इसे फॉलो, बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने किया रि-ट्वीट

आकाश ने कहा कि कार्ड पर स्वच्छ भारत छपवाने का मकसद इस अभियान के बारे में जागरुकता फैलाना है। ट्वीट करने के 48 घंटे के भीतर ही बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने आकाश के इस ट्वीट को रि-ट्वीट किया।
आकाश जैन को फॉलो करने वालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान या क्लीन इंडिया मूवमेंट पूरे भारत में छाया रहा। 2014 से लेकर अब तक लोग इस अभियान से जुड़े रहे हैं और अपने-अपने क्षेत्रों में सफाई कर रहे हैं। पीएम की अपील का असर है कि इस अभियान से सामान्य नागरिक से लेकर ब्यूरोक्रेट्स, बिजनेसमैन तथा नेताओं ने भी हाथ में झाड़ू थामा। उनके इस अभियान के लाखों में फैन्स मौजूद हैं, लेकिन एक शख्स ऐसा है जो उनके इस अभियान का सुपरफैन है। 1 अप्रैल को बेंगलुरु के रहने वाले पीएम मोदी के सुपरमैन ने अपनी बहन की शादी का कार्ड ट्विटर पर शेयर किया। जिसमें स्वच्छ भारत अभियान को लोगो प्रमुखता से छपा हुआ था। आकाश जैन नाम के इस शख्स ने एक वेडिंग कार्ड का फोटो ट्वीट करते हुए पीएम मोदी के लिए एक मैसेज भी लिखा। इसमें लिखा- डियर @narendramodi, मेरे पिता खासतौर पर चाहते थे कि मेरी बहन की शादी में कार्ड में स्वच्छ भारत का लोगो हो।

आकाश ने कहा कि कार्ड पर स्वच्छ भारत छपवाने का मकसद इस अभियान के बारे में जागरुकता फैलाना है। ट्वीट करने के 48 घंटे के भीतर ही बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने आकाश के इस ट्वीट को रि-ट्वीट किया। सबसे ज्यादा हैरान करनी वाली बात यह रही कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इसे ट्वीट किया और जैन को ट्विटर पर फॉलो करने लगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र के ट्विटर पर 28.7 मिलियन फॉलोवर्स है और पीएम खुद केवल 1698 लोगों को फॉलो करते हैं, इनमें एक आकाश जैन भी है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 (महात्मा गांधी की जयंती) को स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी। स्वच्छ भारत अभियान भारत सरकार द्वारा आरम्भ किया गया राष्ट्रीय स्तर का अभियान है जिसका उद्देश्य गलियों, सड़कों तथा इंफ्रास्ट्रक्चर को साफ-सुथरा रखना है। स्वच्छता के लिए जन आंदोलन की अगुवाई करते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों से आह्वान किया था कि वे साफ और स्वच्छ भारत के महात्मा गांधी के सपने को पूरा करें। नरेंद्र मोदी ने स्वयं मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन के पास सफाई अभियान शुरू किया। प्रधानमंत्री ने स्वयं झाड़ू उठाई थी और सफाई की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.