December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

राहुल गांधी ने पूछा- पीएम नरेंद्र मोदी संसद में आने से क्‍यों डर रहे? ट्विटर यूजर्स ने दिए मजेदार जवाब

राहुल गांधी के संसद के बाहर दिए गए भाषण का पूरा वीडियो उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर डाला गया है।

राहुल गांधी के ट्वीट पर यूजर्स ने मजेदार प्रतिक्रियाएं दी हैं। (Photo: PTI/Twitter)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए नोटबंदी के फैसले का विपक्ष एक सुर में विरोध कर रहा है। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को संसद में विपक्षी प‍ार्टियों के करीब 200 सांसदों का नेतृत्‍व करते हुए प्रदर्शन किया। राहुल का आरोप है कि नोटबंदी के पीछे एक घोटाला है जिसकी जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराई जानी चाहिए। प्रदर्शन में हिस्सा लेने के बाद राहुल गांधी ने कहा, ”ये जो प्रधानमंत्री ने किया है, वह दुनिया का सबसे बड़ा अचानक किया गया वित्तीय प्रयोग है। इसके बारे में उन्होंने किसी ने नहीं पूछा। कहा जा रहा है कि वित्त मंत्री को भी इसकी जानकारी नहीं थी। मुख्य आर्थिक सलाहकार को भी इसकी जानकारी नहीं थी।” राहुल ने इसे सिर्फ पीएम मोदी का फैसला बताते हुए कहा, ”प्रधानमंत्री देश का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह संसद में आएं और नोटबंदी के मुद्दे पर पूरी चर्चा के दौरान बैठें। उन्हें विपक्ष को सुनना पड़ेगा।” राहुल के मुताबिक, ‘देश को लगता है कि इस नोटबंदी के पीछे एक घोटाला है। प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष ने अपने लोगों को इसके बारे में पहले बताया। इसकी जांच जेपीसी से कराई जानी चाहिए।’

राहुल ने पीएम के कार्यक्रम चुनाव पर सवाल उठाते हुए कहा कि ‘प्रधानमंत्री के पास पॉप कंसर्ट को संबोधित करने का समय है। वह ऐसे समारोह को संबोधित कर सकते हैं जहां नाच..गाने का कार्यक्रम होता है, लेकिन विपक्ष के 200 सांसद एक स्वर से उनसे नोटबंदी पर चर्चा सुनने और जवाब देने की मांग कर रहे हैं… पर उनके पास संसद में आने का समय नहीं है।’ राहुल गांधी ने सवाल किया कि वह संसद में क्यों नहीं बोल रहे हैं। उन्‍होंने ट्विटर पर पूछा, ”प्रधानमंत्री संसद के अंदर आने से क्यों डर रहे हैं?”

राहुल गांधी के संसद के बाहर दिए गए भाषण का पूरा वीडियो उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर डाला गया है। गांधी के सवाल पर ट्विटर यूजर्स ने मजेदार जवाब दिए हैं। एक यूजर ने लिखा, ”क्योंकि अभी इमोशनल स्पीच तैयार नहीं हुई है राहुल जी।” वहीं दूसरे ने गांधी को काउंटर करते हुए लिखा, ”आज सुबह में लोकसभा की कार्यवाही टीवी पर लाइव देख रहा था। मुझे तो प्रधानमंत्री नजर आ रहे थे, राहुल नजर नहीं आये।” अन्‍नू कुमार नाम के शख्‍स ने लिखा, ”शायद इसलिए कि कहीं तुम छोटा भीम संसद में चलवाने की ज़िद ना करने लगो।”

देखिए यूजर्स की प्रतिक्रियाएं:

राहुल ने नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष के प्रदर्शन को गरीबों के नेतृत्व में चलाया जा रहा आंदोलन करार दिया। उन्होंने कहा कि संसद की बैठक जब शुरू होती है तो श्रद्धांजलि दिये जाने का चलन है। इस नोटबंदी के कारण काफी संख्या में लोगों की मौत हो गई लेकिन शर्म की बात है कि उनके लिए श्रद्धांजलि देने का समय नहीं है।

संसद से पीएम की गैरमाैजूदगी पर भड़के राहुल गांधी, देखें वीडियो: 

“प्रधानमंत्री अपने मंत्रियों की भी नहीं सुनते, जो मन में आता है वो करते हैं”: राहुल गांधी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 2:43 pm

सबरंग