December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

मगरमच्छ को पानी से बाहर घसीट ले गया जगुआर, कुचल दिया सिर, सामने आया VIDEO

इस एपिसोड के एक वीडियो क्लिप में दिखाया गया कि जगुआर नदी के किनारे शायद शिकार के घूम रहा था। अचानक वह पानी में छलांग लगा देता है।

जगुआर और मगरमच्छ के बीच हुई लड़ाई। (Photo Source: Videograb)

बीबीसी अर्थ की डॉक्यूमेंट्री प्लेनेट अर्थ-2 दिन पर दिन लोगों के बीच लोकप्रिय होता जा रहा है। रविवार को प्लेनेट के एपिसोड में जगुआर और मगरमच्छ के बीच लड़ाई दिखाई गई। मगरमच्छ को पानी के अंदर बहुत शक्तिशाली माना जाता है। कहा जाता है कि पानी के अंदर वो विशाल हाथी को भी गिरा सकता है, लेकिन जगुआर के साथ हुई लड़ाई में जो कुछ नजर आया, उसे देखकर दर्शक हैरान रह गए। दर्शकों ने शायद इसकी उम्मीद भी नहीं की होगी। बीबीसी प्लेनेट-2 के स्क्रिप्ट राइटर सर एटनबरो ने इस एपिसोड को ब्राजील में फिल्माया।

इस एपिसोड के एक वीडियो क्लिप में दिखाया गया कि जगुआर नदी के किनारे शायद शिकार के घूम रहा था। अचानक वह पानी में छलांग लगा देता है। दर्शक पहले तो समझ नहीं पाते हैं कि जगुआर ने अचानक से पानी में क्यों छलांग लगा दी। कुछ पल बाद नजर आता है कि जगुआर ने मगरमच्छ का सिर पकड़ा हुआ है। मगरमच्छ उससे छूटने की कोशिश करता है लेकिन नाकाम रहता है। जगुआर धीरे-धीरे मगरमच्छ को पानी से बाहर निकालकर लाता है। इस दौरान उसने मगरमच्छ का सिर अपने जबड़े में दबाया हुआ है। मगरमच्छ एक बार उसके जबड़े की पकड़ से छूट जाता है लेकिन कि इससे पहले वो संभलता जगुआर ने फिर से उसका सिर पकड़ लिया और उसे पानी के बाहर घसीट ले गया। इस एपिसोड को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने प्रोग्राम की तारीफ की है।

गौरतलब है कि इससे पहले प्लेनेट अर्थ-2 के दो एपिसोड भी खासे चर्चा में रहे थे। पहले एपिसोड  इगुआना छिपकली और सांपों के बीच फिल्माया गया था जबकि दूसरा एपिसोड तेदुओं को लेकर शूट किया गया था। पहले एपिसोड में दिखाया गया था कि  इगुआना छिपकली पत्थरों पर चलती हुई दिखाई दे रही है। इसी दौरान एक सांप उसे पकड़ने की कोशिश करता है। जान बचाकर छिपकली वहां से निकल जाती है। छिपकली को शायद इसका अंदाजा भी नहीं होता कि वह जिस जगह पहुंची है वहां उसकी जान के लिए हर कदम पर खतरा है। वहां पर सांपों का पूरा झुंड है, जो छिपकली को देखते ही सतर्क हो जाता हैं और धीरे-धीरे उसके करीब जाने की कोशिश करने लगते हैं। इगुना तेजी से भागती है और वह सांपों से बचने में कामयाब रहती है। यह सीन किसी हॉलिवुड फिल्म के सीन से कम नहीं था। वहीं, दूसरा एपिसोड में अपने बच्चे को बचाने में मादा तेदुए के रेप की कहानी बताई गई है।

वीडियो: जगुआर और मगरमच्छ के बीच हुई लड़ाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 21, 2016 6:23 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग