ताज़ा खबर
 

बारिश में नंगे पांव ड्यूटी करते हरियाणा के इस पुलिसवाले की तस्वीरें वायरल

पुलिसवाले की यह तस्वीर दर्शाती है कि देश में ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ पुलिस वालों की भी कमी नहीं है।
पुलिसवाले ने बताया कि उसके पास एक ही जोड़ी जूते हैं, जोकि बारिश में भीग गए तो वह ड्यूटी कैसे करेगा। (Photo: Rahul Sharma/Facebook)

सोशल मीडिया पर पुलिस की वर्दी पहने बारिश में भीग रहे एक शख्स की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इस शख्स के पांव में जूते तक नहीं है। यह तस्वीरें राहुल शर्मा नाम के एक शख्स ने फेसबुक पर अपलोड की थी। राहुल के मुताबिक तस्वीर में दिख रहा शख्स हरियाणा के सोनीपत में पुलिस में काम करने वाले राकेश कुमार है। उनके मुताबिक उन्होंने राकेश को बिना जूतों के बारिश में ड्यूटी करते देखा था। राहुल ने इस बारे में राकेश से जानना चाहा तो इस पुलिसवाले ने बताया कि उसके पास एक ही जोड़ी जूते हैं, जोकि बारिश में भीग गए तो वह ड्यूटी कैसे करेगा, इसलिए वह नंगे पांव ड्यूटी कर रहा है।

इसके बाद राहुल ने इस पुलिसवाले की कुछ तस्वीरें फेसबुक पर डालकर एक पोस्ट शेयर की। राहुल ने लिखा,

“यह पुलिसवाला राकेश है, जो हरियाणा के सोनीपत में तैनात है। मैने यह तस्वीरें 2 अगस्त को शाम के करीब 4.30 बजे ली थी। उस समय काफी बारिश हो रही थी और यह पुलिसवाला बिना रुके, नंगे पांव अपनी ड्यूटी निभा रहा था। मैने उनसे पूछा कि आपने जूते क्यों नहीं पहने, उसने बताया, ‘सर कल भी ड्यूटी पर आना जूते गीले हो गए तो कल क्या पहनूंगा, मेरे पास एक ही बूट है।’
आपमें से कुछ लोग कहेंगे कि यह तो उसका फर्ज है, मगर मैं बताना चाहता हूं कि काम के प्रति उसकी लगन सराहनीय है। हम हमेशा कहते हैं कि पुलिस वाले भ्रष्टाचारी होते हैं, वह अपना काम ठीक से नहीं करते और लोगों से बुरा बर्ताव करते हैं, मगर कभी भी हम राकेश जैसे लोगों को प्रोत्साहित नहीं करते, जो बिना जूतों, रेनकोट और छाते के भी अपनी ड्यूटी ईमानदारी से कर रहे हैं, ताकि हम लोग सड़कों पर बिना जाम के निकल सकें।
राकेश कुमार को मेरा सलाम।”

Read Also:  इस मॉडल ने पब्लिक टॉयलेट खरीद कर वहां बनाया अपना आलीशान घर

राकेश की यह पोस्ट फेसबुक पर जमकर शेयर हुई है। इस पोस्ट को अभी तक 10 हजार से ज्यादा लोग फेसबुक पर शेयर कर चुके हैं।
अगर आपके पास भी इस तरह की कोई घटना है तो कमेंट बॉक्स में हमारे साथ साझा कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग