ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने कहा था- इस्लाम तो ठीक है पर मुसलमान सही नहीं हैं, FB पर फिर से पोस्ट हुआ इंजमाम उल हक का ये बयान

इंजमाम के इस वीडियो पर मुस्लिम यूजर्स कमेंट करते हुए लिख रहे हैं कि कमी हम मुसलमानों में आ गई है लेकिन दीन हमारा आज भी पाक है।
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक। फोटो सोर्स- यूट्यूब

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज रहे इंजमाम उल हक का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर अपलोड हुआ है। इस वीडियो में इंजमाम ने बताया कि कैसे इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने मस्जिद में जाकर कुरान पढ़ने के बाद कहा ता कि ये इस्लाम तो ठीक है लेकिन मुसलमान सही नहीं हैं। दरअसल ये वीडियो साल 2015 का है लेकिन एक बार फिर से इसे शेयर किया गया है। इस वीडियो को आजमगढ़ एक्सप्रेस नाम के फेसबुक पेज से शेयर किया गया है। इस वीडियो को कुछ घंटों में ही लगभग 1 लाख लोग देख चुके हैं।

इस वीडियो में इंजमाम उल हक कुछ पुराने वाकये बताते दिख रहे हैं। इंजमाम ने बताया कि कैसे एक बार मोहम्मद यूसूफ के कहने पर ब्रायन लारा ने उसके साथ दावत खाई थी। इंजमाम कह रहे हैं कि मोहम्मद यूसूफ के यहां दीन की दावत खाने के बाद लारा इस्लाम से काफी प्रभावित हुए थे। एक और घटना का जिक्र इंजमाम ने किया और बताया कि मुश्ताक अहमद जब इंग्लैंड के कोच थे तो उनको देख कर इंग्लैंड के सात खिलाड़ियों ने भी मस्जिद जाना और कुरान पढ़ना शुरू कर दिया था। इंजमाम उल हक ने इस वाकये का जिक्र करते हुए बताया था कि कैसे इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने मुश्ताक अहमद से कह दिया था कि ये इस्लाम तो टीक है लेकिन मुसलमान सही नहीं हैं।

इंजमाम का ये वीडियो एक फिर से फेसबुक पर शेयर किया गया है। दरअसल इस वीडियो में इंजमाम बताना चाह रहे हैं कि कैसे आज का मुसलमान अपने कारण ही बदनाम हो रहा है। इंजमाम के इस वीडियो पर मुस्लिम यूजर्स कमेंट करते हुए लिख रहे हैं कि कमी हम मुसलमानों में आ गई है, दीन हमारा आज भी पाक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग