ताज़ा खबर
 

वीडियो: ट्रेन में क्रिकेट फैंस ने लगाए हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

इस वीडियो को अब तक 3.5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं वहीं 56 हजार से ज्यादा लोग इस शेयर कर चुके हैं।
इबरार हुसैन ने लिखा कि 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी वास्तव में दोनों देशों के बीच एक अमन-चैन की जीत है। (Photo: Voice of Ram/Facebook)

लंदन में हुए चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मैच के बाद का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में पाकिस्तान और भारत के क्रिकेट फैंस एक ट्रेन में सफर कर रहे हैं। सफर के दौरान ट्रेन में क्रिकेट फैंस ने पाकिस्तान जिंदाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। ट्रेन में पाकिस्तानी फैंस जोर जोर से ‘लट्ठे दी चादर’ सॉन्ग गाते हुए जा रहे हैं। साथ में ताली बजा बजाकर डांस भी कर रहे थे। इतने में ही एक पाकिस्तान… जीवे जीवे सुनाई देता है इसके बाद दिखाई देता है कि दो हिन्दुस्तानी क्रिकेट फैन भी पाकिस्तान जीवे जीवे के नारे लगा रहे हैं। इसके बाद एक इंडियन क्रिकेट फैन पाकिस्तान…  जिंदाबाद बोलता है तो पाकिस्तानी फैंस भी बोलते हैं, जब उसने हिन्दुस्तान जिंदाबाद बोला तब पाकिस्तानी फैंस ने भी हिन्दुस्तान जिंदाबाद बोला। इसी तरह ट्रेन में काफी देर तक हिन्दुस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते रहे।

यह वीडियो सोशल मीडिया में आने के बाद वायरल हो गया है। इसे 20 जून को वॉइस ऑफ राम (Voice Of Ram) नाम के फेसबुक पेज पर अपलोड किया गया था। इस वीडियो को 3.5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं 56 हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं। फेसबुक पर परमवीर ने इस वीडियो पर कमेंट किया कि इंडिया और पाकिस्तान, इंडो-पाक से बाहर बेस्ट फ्रेंड होते हैं क्योंकि दोनों के विचार और कल्चर एक जैसे हैं जो गोरों से बिल्कुल मेल नहीं खाते। इबरार हुसैन ने लिखा कि 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी वास्तव में दोनों देशों के बीच एक अमन-चैन की जीत है।

मोहम्मद नोमन ने लिखा कि हमें एक दूसरे की इज्जत करनी चाहिए। बहुत पाकिस्तानी और हिन्दुस्तानी ऐसे हैं जो दोनों तरफ अमन चैन के साथ हैं उसके खिलाफ नहीं। सरोज ने लिखा बहुत दिन से आ रही घटिया पोस्ट के बाद एक अच्छी पोस्ट आई है। फहाद ने लिखा मैं इस वीडियो से बहुत प्रभावित हुआ। हार जीत तो खेल का हिस्सा हैं। जीतने वाला पाकिस्तान नहीं और हारने वाला भारत नहीं, बस एशिया की जीत हुई है। सैय्यद मुरताज काजमी ने वीडियो शेयर करने के लिए वॉयस ऑफ राम को थैंक्स कहा और लिखा कि मैं इस वीडियो को हमेशा अपने फोन में रखूंगा। इस वीडियो पर मुझे गर्व है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग