December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

अरविंद केजरीवाल बोले- हम सैनिकों का हक दिलाते हैं, एक ने पूछा- तो सबूत काहे मांग रहे थे?

मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि सरकार 'वन रैंक वन पेंशन लागू' करे।

अरविंद केजरीवाल ट्विटर पर लगातार हमलावर रहे हैं। (Source: Twitter)

वन रैंक, वन पेंशन को लेकर जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के आत्‍महत्‍या करने पर राजनीति गर्म हो गई है। बुधवार को जहां राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल और जंतर-मंतर पर हाई-वोल्‍टेज पॉलिटिकल ड्रामा चला तो गुरुवार को ग्रेवाल के अंतिम संस्‍कार पर भी नेताओं की भीड़ लगी रही। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पूर्व सैनिक को अंतिम विदाई देने हरियाणा में भिवानी जिले के गांव बामला पहुंचे। केजरीवाल ने रामकिशन के परिवार को एक करोड़ रुपए का मदद देने का एलान किया है। हरियाणा सरकार ने भी 10 लाख रुपए का मुआवजा और परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी देने की घोषणा की है। मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि सरकार ‘वन रैंक वन पेंशन लागू’ करे। उन्‍होंने कहा, ”पीएम मोदी ने देश से झूठ बोला है। हमें कल दिल्‍ली में पीड़‍ित परिवार से मिलने नहीं दिया गया इसलिए हम आज उनसे मिले।” अरविंद केजरीवाल के अलावा बामला में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस नेता कमलनाथ, भूपेंद्र सिंह, दीपेंद्र सिंह हूडा, टीएमसी नेता डेरेक ओब्रायन समेत कई नेता मौजूद रहे।

वीडियो: पूर्व सैनिक के अंतिम संस्‍कार में शामिल हुए राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल 

अरविंद केजरीवाल ट्विटर पर भी लगातार बीजेपी पर हमलावर हैं। बुधवार रात हिरासत में लिए जाने के बाद भी वह लगातार ट्वीट करते रहे। गुरुवार सुबह उन्‍होंने भाजपा पर ‘सैनिकों का हक छीनने’ की राजनीति करने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने लिखा, ”भाजपा- ये (आप) लोग राजनीति कर रहे, हाँ हम राजनीति कर रहे। हम सैनिकों को हक़ दिलाने की राजनीति कर रहे। भाजपा सैनिकों के हक़ छीनने की राजनीति कर रही।” केजरीवाल के इस ट्वीट पर उन्‍हें ट्रॉल करने वालों ने घेर लिया। दिल्‍ली सीएम पर चुटीली टिप्‍पणियों की बाढ़ सी आ गई। ट्वीट में ‘हां, हम राजनीति करते हैं’ वाली बात पर कई यूजर्स ने इसे केजरीवाल की ‘स्‍वीकृति’ बताया।

इससे पहले बुधवार को पूर्व सैनिक के परिवार से मिलने अस्पताल पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को मिलने नहीं दिया गया। पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया था। हालांकि बाद में तीनों को छोड़ दिया गया।

केजरीवाल के ट्वीट पर आई प्रतिक्रियाएं:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 3, 2016 4:13 pm

सबरंग