ताज़ा खबर
 

महिलाआें के पीरियड्स पर बना यह Ad हुआ Viral, अब तक देख चुके 12 लाख लोग

यह वीडियो एक प्रचार अभियान का हिस्‍सा है जो यह बताता है क‍ि महिलाओं के शरीर पर मेन्स्‍टुरेशन का क्‍या प्रभाव पड़ता है।
Author नई दिल्‍ली | July 17, 2016 19:15 pm
(Source: YouTube ScreenGrab)

पीरियड्स के दौरान ज्‍यादातर महिलाओं को कूदने, दौड़ने और चीजों को खींचने से मना किया जाता है क्‍योंकि इससे पीरियड का फ्लो और दर्द बढ़ सकता है। यह सिर्फ एक मिथ है। एक सैनिटरी प्रोडक्‍ट ब्रांड Bodyform ने एक वीडियो बनाया है जो पीरियड्स के खून के प्रति सोच को बदलने के लिए प्रेरित करता है। यह वीडियो एक प्रचार अभियान का हिस्‍सा है जो यह बताता है क‍ि महिलाओं के शरीर पर मेन्स्‍टुरेशन का क्‍या प्रभाव पड़ता है। वीडियो में एक जगह कहा गया है, ”महिलाओं को हर खेल में हर वक्‍त ख्‍ाून बहाना पड़ता है, लेकिन इससे क्‍या वे रुकती नहीं। पीरियड्स इससे क्‍यों अलग हैं?” वीडियो में एक बैले डांसर के खून से सने पैर, एक बॉक्‍सर की नाक से रिसता खून और एक रग्‍बी प्‍लेयर को दिखाया गया है।

यहां देखें वीडियो:

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। लोग इस वीडियाे का पुरजोर समर्थन कर रहे हैं। इस एड को इसलिए भी तारीफ मिल रही है क्‍योंकि इसमें असली खून का इस्‍तेमाल किया गया है, जबकि दूसरे विज्ञापनों में ब्‍लू लिक्विड के जरिए सांकेतिक रूप से पीरियड्स को दिखाया जाता है। एक यूजर ने लिखा, ”किसे पता था कि एक पीरियड कमर्शियल मुझे एक योद्धा जैसा महसूस कराएगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग