ताज़ा खबर
 

शतरंज की बाजी दो बार हारने के बाद किवी क्रिकेटर ने चहल को फिर दी चुनौती तो मिला यह जवाब

इंडियन क्रिकेट टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल और न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी के बीच शतरंज का फ्रेंडली मुकाबला हुआ और इस मुकाबले में भारत ने बाजी मार ली।
क्रिकेटर युजवेंद्र चहल। (REUTERS Photo)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुई 3 वनडे मैचों की सीरीज का मजा लेने के बाद अब हर क्रिकेट प्रेमी दोनों टीमों के बीच चल रही टी-20 मैचों की सीरीज का आनंद उठा रहा है। मैदान पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों को एक-दूसरे के खिलाफ क्रिकेट खेलते तो हर कोई देख रहा है, लेकिन क्रिकेट के अलावा एक और खेल है जिसे लेकर भारत-न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स के बीच मुकाबला हुआ, वह खेल है शतरंज का।

इंडियन क्रिकेट टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल और न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी के बीच शतरंज का फ्रेंडली मुकाबला हुआ और इस मुकाबले में भारत ने बाजी मार ली। दरअसल तीन टी-20 मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले के लिए तिरुवनंतपुरम जाते वक्त चहल और सोढ़ी के बीच शतरंज का फ्रेंडली मैच हुआ। पहले मुकाबला चहल ने सोढ़ी को चेक एंड मेट देते हुए जीत लिया और इसकी एक फोटो भी उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट की। उन्होंने लिखा, ‘हार्ड लक मेरे भाई।’ इस ट्वीट के जवाब में सोढ़ी ने भी मजाकिया अंदाज में ट्वीट करते हुए कहा, ‘अब ये सबको पता चल गया है। मैट हेनरी मुझे ये भूलने नहीं देंगे। अब मुझे सिखाओ।’

सोढ़ी ने हार नहीं मानी और दूसरे मैच की चुनौती दे डाली। कभी जूनियर शतरंज चैंपियन रह चुके युजवेंद्र चहल ने भी किवी क्रिकेटर की चुनौती स्वीकार कर ली। आपको बता दें कि क्रिकेट के अलावा चहल को शतरंज में भी महारथ हासिल है। वे एशियाई और विश्व युवा चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। ईश सोढ़ी शतरंज की दूसरी बाजी भी हार गए। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि चहल शतरंज के चैंपियन हैं। सोढ़ी के ट्वीट के जवाब में भारतीय स्पिनर ने बताया कि अब वे 2-0 से आगे चल रहे हैं। इस पर सोढ़ी ने कहा कि फ्लाइट का सफर लंबा है और अभी वक्त है।

टी-20 मैच के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंचने के बाद दो बाजी पहले से ही हारने वाले ईश सोढ़ी ने एक बार फिर चहल को शतरंज की चुनौती दे डाली। उन्होंने ट्विटर पर शतरंज के बोर्ड की फोटो पोस्ट करते हुए कहा कि वे राउंड तीन के लिए तैयार हैं। इस पर चहल ने कुछ देर बाद कहा कि अब वे चौथे राउंड का इंतजार कर रहे हैं। चहल के ट्वीट से ऐसा लग रहा है जैसे उन्होंने तीसरी बाजी भी जीत ली। लोगों ने सोढ़ी और चहल के बीच हुए शतरंज के मुकाबले को काफी एन्जॉय किया और अब वे तीसरे टी-20 मैच का इंतजार कर रहे हैं।

बता दें कि तिरुवनंतपुरम में मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमें पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरेंगी। तीन टी-20 मैचों की सीरीज में अब तक खेले गए दो मैचों का स्कोर दोनों टीमों के बीच 1-1 से बराबर है। ऐसे में ग्रीनफील्ड अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाला यह मैच दर्शकों के लिए रोमांचक होगा। हालांकि, बारिश इस मैच का मजा किरकिरा कर सकती है। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने फतह हासिल की थी, लेकिन राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने अच्छी वापसी करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.