ताज़ा खबर
 

स्वच्छता अभियान के एक पोस्टर ने जीता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिल, ट्वीट कर मुस्कुराए पीएम

पोस्टर में दीवार फिल्म के तीनों पात्र, महानायक अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और निरुपा रॉय नजर आ रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

कुछ दिनों पहले नैनीताल नगर पालिका का एक पोस्टर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ। पोस्टर में बॉलीवुड की दीवार फिल्म के एक संवाद को प्रचार का सहारा बनाया गया है। इस तस्वीर की लोगों ने इतनी तारीफ की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसे नजरअंदाज नहीं कर पाए। पीएम ने भी इस तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है। नरेंद्र मोदी ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए ट्वीट किया कि फिल्मी डायलॉग के साथ स्वच्छता की बात करना वाकई कमाल है। पीएम के ट्वीट के बाद लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए लिखा कि मोदी जी कृप्या ध्यान दे..जिसने भी ये पोस्टर तैयार किया किया है वो पुरस्कार का हकदार है।

 

आपको बता दें कि पोस्टर में दीवार फिल्म के तीनों पात्र, महानायक अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और निरुपा रॉय नजर आ रहे हैं। इस का एक मशहूर डायलॉग था जो बच्चे-बच्चे की जुबान पर चढ़ गया था। हम बात कर रहे हैं ‘मेरे पास मां है’ वाले डायलॉग की। इसी संवाद को थोड़ा सा तोड़ मरोड़ कर पोस्टर पर छपवाया गया है। पोस्टर में दिख रहा है कि अमिताभ बच्चन बोल रहे हैं कि मां मेरे साथ रहेगी, वहीं दूसरी तरफ शशि कपूर कह रहे हैं कि नहीं मां मेरे साथ रहेगी। लेकिन ट्विस्ट आता है मां बनी निरुपा रॉय के डायलॉग से। निरुपा रॉय कहती दिख रही हैं कि जो पहले शौचालय बनाएगा मैं उसी के साथ रहूंगी। इस संवाद के साथ नगर पालिका परिषद ने संदेश भी लिखा है कि खुले में शौच ना जाएं, घर में ही शौचालय बनवाएं।

पिछले कुछ समय से पूरे देश भर में खुले में शौच ना करने की एक मुहीम सी चल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को खुले में शौच से मुक्ति दिलाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। पीएम मोदी अक्सर अपने भाषणों में खुले में शौच की आदत को दूर करने और शौचालय निर्माण का जिक्र करते हैं।

VIDEO: गुजरात के नर्मदा जिले में लोग शौचालयों के साथ सेल्फी ले रहे हैं, जानिए क्यों

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग