December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

नोटों पर सोनम गुप्‍ता की जगह आ गए पीएम नरेंद्र मोदी, ट्विटर यूजर्स ने कहा- मोदी बेवफा है

यूजर्स ने #Modi_Bewafa_Hai ट्रेंड चलाकर नोटबंदी के फैसले की आलोचना की।

सोशल मीडिया पर यूजर्स पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कस रहे हैं। (Photo: Twitter)

नोटबंदी का सबसे ज्‍यादा असर अगर कहीं देखने को मिल रहा है तो वह सोशल मीडिया है। यहां कभी खराब व्‍यवस्‍था को लेकर केंद्र सरकार की खिंचाई हो रही है, तो कभी विपक्षी नेताओं के बयान पर ट्रेंड बन जाते हैं। नोटबंदी के बाद से ‘सोनम गुप्‍ता’ का नाम भी खासा चर्चा में है, जिन्‍हें ‘बेवफा’ बताकर सोशल मीडिया पर नोटों की तस्‍वीरें शेयर की जा रही हैं। ‘सोनम गुप्‍ता बेवफा है’ लिखे नोट धड़ल्‍ले से पोस्‍ट्स में नजर आ रहे हैं। अब इसी को थोड़ा बदलकर ट्विटर यूजर्स ने पीएम मोदी को निशाने पर लिया है। यूजर्स ने #Modi_Bewafa_Hai ट्रेंड चलाकर नोटबंदी के फैसले की आलोचना की। कई यूजर्स ने रविवार को कानपुर में भीषण ट्रेन हादसे के बावजूद पीएम के आगरा में रैली करने पर आपत्ति जताई है। एक यूजर ने लिखा है, ”50 लोग मर गए और संसद पीएम मोदी की माैजूदगी की मांग कर रही है, मगर वह भाग रहे हैं।” विनीत दीक्षित लिखते हैं, ”पानी बंद करके पाक को प्यासा मारने की बात हुई थी, नोट बंद करके भारत को भूखा मार दिया।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर की मध्यरात्रि से देश में 500 और 1,000 रुपए के पुराने नोटों को चलन से बाहर कर दिया था। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर इसे लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर चल रहा है। कभी नोटबंदी के फैसले की तारीफ में ट्रेंड चलता है तो कभी विरोध में।

नोटबंदी को लेकर मजेदार पोस्‍ट्स का सिलसिला भी जारी है। इस ट्रेंड के बहाने कई यूजर्स ने पीएम मोदी के निजी जीवन पर भी टिप्‍पणी की है। एक फोटो में नोट पर लिखा गया है, ”मोदी बेवफा है- जसोदा बेन”

देख‍िए, ट्विटर पर कैसे हिट हुआ ‘मोदी बेवफा है’: 

नोटबंदी के फैसले के बाद बैंकों व एटीएम के बाहर लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। इस बीच कई लोगों की मौत की खबर भी आई, जिसे मुद्दा बनाकर विपक्ष ने संसद ठप कर रखी है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने खुलकर मोदी सरकार से अपना यह फैसला वापस लेने की मांग की थी। हालांकि वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने साफ किया कि फैसला वापस लेने का सवाल हीं नहीं उठता।

500 और 2000 के नए नोट में चलता है पीएम मोदी का भाषण, देखें वीडियो: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 21, 2016 1:23 pm

सबरंग