December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

पंजाब में जेल तोड़कर भागे आतंकी, ट्विटर यूजर्स ने बताया पकड़ने का तरीका

घटना के बाद डीजी, जेल को निलंबित कर दिया गया है। नाभा जेल के अधीक्षक और उपाधीक्षक को भी बर्खास्त किया गया है।

यूजर्स मजाकिया लहजे में पंजाब पुलिस को मध्‍य प्रदेश पुलिस से सीख लेने की सलाह दे रहे हैं।

पंजाब की नाभा जेल से रविवार (27 नवंबर) को 10 हथियारबंद घुसपैठिए वहां बंद खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के चीफ हरमिंदर सिंह मिंटो और उनके चार साथियों को छुड़ाकर ले गए। पुलिस की वर्दी पहनकर जेल में घुसे घुसपैठियों ने करीब 100 राउंड फायर किए। माैके पर पुलिस व खुफिया एजेंसियों के अधिकारी पहुंच गए हैं। घुसपैठिए बाकी जिन लोगों को ले गए उनका नाम गुरप्रीत सिंह, विक्की सिंह गंडोरा, नितिन देओल और विक्रमजीत सिंह विक्की है। भागने वालों में दो आतंकी हैं। पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि घटना के बाद डीजी, जेल को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा नाभा जेल के अधीक्षक और उपाधीक्षक को भी बर्खास्त किया गया है। हरमिंदर सिंह मिंटू (49) पर 10 से ज्यादा केस दर्ज हैं। इनमें डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम पर हमला का मामला भी शामिल है। हरमिंदर को नवंबर 2014 में दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था।

पंजाब की जेल में घुसपैठ की खबर जब फैली तो सोशल मीडिया पर लोगों ने चुटकी लेना शुरू कर दिया। कुछ दिन पहले मध्‍य प्रदेश की भोपाल जेल से 8 आरोपी सिमी आतंकी फरार हो गए थे। तब मध्‍य प्रदेश पुलिस ने 9 घंटे के भीतर ही उनका एनकाउंटर कर दिया था, जो कि विवादों के घेरे में रहा था। यूजर्स मजाकिया लहजे में पंजाब पुलिस को मध्‍य प्रदेश पुलिस से सीख लेने की सलाह दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ”लगता है पंजाब जेल के ताले में भी लकड़ी की चाभी फिट हो गई है।” अंकित नाम के यूजर लिखते हैं, ”पंजाब सरकार को मध्‍य प्रदेश सरकार से मदद मांगनी चाहिए। इन दिनों आतंकियों को ढूंढ़ निकालने में मध्‍य प्रदेश पुलिस अच्‍छी है।”

कुछ यूजर्स ने सवाल किया है कि ‘जेल तोड़ने की घटनाएं सिर्फ बीजेपी शासित राज्‍यों में ही क्‍यों हो रही हैं?’ कई यूजर्स ने प्रशासन से जल्‍द से जल्‍द आतंकियों को पकड़ने की अपील की है।

जानकारी मिली है कि हथियारबंद लोग दो गाड़ियों में बैठकर जेल पहुंचे थे। सबसे पहले उन्होंने गार्ड पर चाकू से हमला किया और फिर जेल के अंदर घुस गए। पंजाब को इस वक्त हाई अलर्ट पर रखा गया है। पंजाब पुलिस के डायरेक्टर जनरल और पुलिस ने डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह से मुलाकात करके हालात की जानकारी दी है।

वीडियो: भोपाल जेल से भागे सिमी के सभी 8 आतंकी मुठभेड़ में ढेर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 27, 2016 3:03 pm

सबरंग