ताज़ा खबर
 

देशभक्ति पर शक करने वालों को गुजरात के मुसलमानों का जवाब, वायरल हो रहा है वीडियो

ये वीडियो 15 अगस्त के दिन मदरसों की वीडियोग्राफी कराने के आदेश के बाद सामने आया है।

गुजरात के वडोदरा में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने राष्ट्रीय गान गाते हुए एक वीडियो रिलीज किया है। इस वीडियो को खास स्वतंत्रता दिवस के मौके के लिए बनाया गया है। मुस्लिम मौलवी और मौलानाओं द्वारा गाया ये राष्ट्रगान सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है। दरअसल हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने अपने प्रदेश में एक फरमान सुनाया था कि 15 अगस्त के दिन सूबे के सभी मदरसों में तिरंगा फहराया जाएगा और राष्ट्र गान गाया जाएगा। मुख्यमंत्री का ये फरमान पूरी तरह से मदरसों में लागू हो इसके लिए प्रदेश के सभी मदरसों में 15 अगस्त की वीडियोग्राफी करने के भी आदेश दिये गए। यूपी के सीएम के इस तरह के आदेश का देश भर के मुसलमानों ने विरोध किया। कुछ मुस्लिम संगठनों ने कहा कि इस तरह के फरमान हम मुसलमानों की देशभक्ति पर सवाल खड़े करने के लिए उठाए जाते हैं। वहीं सोशल मीडिया पर मुस्लिम यूजर्स का कहना था कि इस तरह के फैसले से हिंदू और मुसलमानों के बीच खाई और गहरी हो जाती है।

ऐसे ही फरमानों और उनकी देशभक्ति पर शक जाहिर करने वालों को गुजरात के मुसलमानों ने अपने इस वीडियो से जवाब देने की कोशिश की है। इस वीडियो में मुस्लिम धर्मगुरू राष्ट्रगान गा रहे हैं। इस वीडियो में नजर आने वाले सारे मौलवी और मुफ्ती अपनी पारंपरिक वेशभूषा में हैं।

 

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग