ताज़ा खबर
 

वीडियो: चौथी मंजिल से उतर रही थी मां, ड्रेस फंसी तो छूट गया बच्चा, 40 फीट नीचे जा गिरा

ताया जा रहा है कि जिस उचाई से बच्चा गिरा है वह करीब 4 मंजीला इमारत के बराबर होगी। यह खौफनाफ हादसा पूर्व-मध्य उज़्बेकिस्तान के अन्दीझ़ान शहर के एक शॉपिंग मॉल के लिए है। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे इमरजेंसी क्रू ने बच्चे की जान बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।
मां के हाथ से गिरी बच्ची की मौत। (Videograb)

अगर आप छोटे बच्चों के साथ शॉपिग मॉल में जाते हैं तो सावधानी बरतें नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता है। खासकर एक्सक्लेटर का रूख करते वक्त। उज्बेकिस्तान के अंडीजन शहर के एक शॉपिंग माल में जो कुछ हुआ वो किसी भी मां के लिए बेहद खौफनाक होगा। इस हादसे में एक्सक्लेटर (स्वचलित सीढ़ियों) में एक महिला के फंसने के कारण उसके हाथ से बच्चा छुट गया और नीचे गिर गया। जिससे बच्चे की मौत हो गई। हैरान कर देने वाली यह घटना शॉपिंग सेंटर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

फुटेज में दिखाई दे रहा है कि एक महिला स्वाचलित सीढ़ियों से नीचे गिरकर आती है। महिला ने एक हाथ में अपने बेटे को पकड़ा हुआ है। वीडिया में दिखाई दे रहा है कि महिला ने एक लंबी ड्रेस पहनी हुई है और वह सीढ़ियों से उतर रही है। कुछ कदम उतरने के बाद महिला का पैर ड्रेस में फंस कर स्लिप हो जाता है और वह सीढि़यों से घसीटते हुए नीचे आने लगती है। इसी दौरान गोदी में लिया हुआ बच्चा उछलकर 40 फीट नीचे जाकर जमीन पर गिरता है।

बताया जा रहा है कि जिस उचाई से बच्चा गिरा है वह करीब 4 मंजीला इमारत के बराबर होगी। यह खौफनाफ हादसा पूर्व-मध्य उज़्बेकिस्तान के अन्दीझ़ान शहर के एक शॉपिंग मॉल के लिए है। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे इमरजेंसी क्रू ने बच्चे की जान बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। इस घटना का फुटेज तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि इस तरह के मामले पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं। चीन के शंघाई शॉपिंग मॉल में घूमने आए लोगों की सांसे उस समय थम गई जब अचानक तीसरे फ्लोर से एक बच्ची गोदी से फिसलकर जमीन पर जा गिरी। इस हादसे में बच्ची की मौत हो गई। हुआ यूं कि एक दादी अपनी पोती को गोदी में लेकर एस्केलेटर से नीचे की और बढ़ रही थी। उनके पीछे बच्ची की मां दूसरी बेटी को लेकर आ रही थी। इसी दौरान जैसे ही दादी एक्सक्लेटर के पास पहुंची। उनका बैलेस बिगड़ गया और बच्ची हाथों से निकलकर सीधे नीचे जा गिरी। पीछे खड़ी मां कुछ समय नहीं पाई और दूसरी बेटी का हाथ छोड़ उसके देखने भाग गई। जब तक मां कुछ समझ पाती दूसरी बच्ची भी एक्सक्लेटर के पास आ गई। बच्ची को गिरने से पहले ही बचा लिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग