December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

VIDEO: स्कूल में नाटक में डोनाल्ड ट्रंप को वोट डाला तो बच्चे को मां ने घर से निकाला

ट्रंप को वोट देने से नाराज मां ने अपने बेटे को घर से बाहर निकाल दिया है। दरअसल बच्चे ने स्कूल में मॉक इलेक्शन में ट्रंप को वोट किया था।

ट्रंप को वोट करने से खफा मां ने बेटे को घर से निकाला। (Photo Source: Youtube/Videograb)

डोनाल्ड ट्रम्प की जीत लाखों अमेरिकियों के लिए विनाशकारी साबित हुआ, कुछ ऐसा ही एक छोटे बच्चे के साथ भी घटा। अमेरिका के होने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वोट करना एक बच्चे के लिए मुसीबत बन गया। ट्रंप को वोट देने से नाराज मां ने अपने बेटे को घर से बाहर निकाल दिया है। दरअसल बच्चे ने स्कूल में मॉक इलेक्शन में ट्रंप को वोट किया था, जिसके बाद मां ने सबक सीखाने के लिए उसे घर से बाहर दिया। इसका वीडियो इंटरनेट पर सामने आया है, जिसमें बच्चा घर के दरवाजे पर रोता हुए अपने सारे सामान के साथ खड़ा है और अपनी मां से गुहार लगा रहा है। वीडियो में बच्चे की मां घर के गेट पर खड़ी होकर कह रही है कि तुमने ट्रंप को वोट किया है तो तुम अब यहां से चले जाओ। बच्चा रोते, चिल्लाते हुए अपनी मां से मिन्नतें कर रहा है। महिला ने कहा कि जब लोग तुम्हें बाहर खड़ा देंगे तब उन्हें पता चल जाएगा कि क्यों तुम यहां खड़े हो।

घर से निकाले जाने के बाद बच्चा जमीन पर बैठ गया है। उसके हाथ में एक बोर्ड था जिस पर लिखा था- मेरी मां ने मुझे घर से निकाल दिया, क्योंकि मैंने ट्रंप को वोट किया था। मां ने उसे घर से बाहर निकालते हुए कहा कि तुनमे ट्रंप को वोट किया, अब मैं तुम्हे दिखाती हूं। अपना सूटकेस लो और यहां से चले जाओ, हम यहां डोनाल्ड ट्रंप को नहीं चाहते।

वीडियो में बच्चा सूटकेस उठाकर घर से जाता हुआ दिखा रहा है। बच्चा फुटपाथ पर खड़ा हो जाता है उस दौरान उसकी मां ने पूछा- तुमने स्कूल में ट्रंप को वोट किया। तो बच्चे ने कहा कि क्योंकि मैंने उन्हें टीवी पर बहुत देखा है।

गौरतलब है कि हाल ही में सम्पन्न हुए अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपनी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन को मात दी। इन नतीजों के साथ रिपब्लिकन पार्टी आठ साल बाद सत्‍ता में वापसी करने जा रही है, वहीं ट्रंप अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति होंगे। उन्हें निर्वाचक मंडल के 276 वोट मिले हैं, जबकि हिलेरी के हिस्से 218 वोट ही आए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 13, 2016 10:40 am

सबरंग