April 28, 2017

ताज़ा खबर

 

रंग ला रही है पंजाब के करण की मेहनत, पीरियड्स पर खुल कर बात करने लगे हैं लोग

करण ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो सीरीज़ चलाई है जिसमें वह ऐसी बातों पर बात करता है जिसपर हमारा समाज खुलकर बात नहीं कर पाता है। इस सीरीज का नाम करण ने Lets Talk About Awkward रखा है।

लुधियाना के गवर्नमेंट कॉलेज के 20 वर्षीय स्टूडेंट करण लूथरा ने लोगों से लड़कियों के पीरियड्स को हौव्वा ना बनाने की अपील की है।

20 साल के कॉलेज स्टूडेंट के एक छोटे से प्रयास के चलते आज लोग लड़कियों में होने वाली माहवारी के बारे में अपने घर में खुल कर चर्चा कर पा रहे हैं। इस लड़के का नाम है करण लूथरा और ये लुधियाना के गवर्नमेंट कॉलेज से ग्रेडुएशन कर रहा है। करण ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो सीरीज़ चलाई है जिसमें वह ऐसी बातों पर बात करता है जिसपर हमारा समाज खुलकर बात नहीं कर पाता है। इस सीरीज का नाम करण ने Lets Talk About Awkward रखा है।

करण ने अभी हाल ही में इस सीरीज़ का लेटेस्ट वीडियो अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया है। इस बार के वीडियो में करन ने माहवारी यानि पीरियड्स पर खुल कर अपनी राय रखी है। करण ने लड़कियों के पैरेंट्स के नाम अपने इस वीडियो मैसेज में कहा है कि अपनी बेटियों को पीरियड्स के दौरान चुपचाप रहने और हर दर्द को सहन करने की सलाह देने की जगह बेटों को इस चीज से अवेयर कराना चाहिए। करन के अनुसार मां-बाप को अपने बच्चों से पीरियड्स पर खुल कर बात करनी चाहिए। बच्चों को बताना चाहिए कि ये एक बहुत ही नेचिरल सी चीज़ है जो हर लड़की को होती है। ऐसा करने से लड़कियां पीरियड्स के दौरान किसी भी मानसिक प्रताड़ना का शिकार नहीं होंगी।

इस वीडियो के माध्यम से करण ने लड़कों से अपील की है कि वो पीरियड्स को लेकर मजाक बनाना बंद करें। जो लड़के क्लास या ऑफिस की लड़कियों के ड्रेस पर खून के धब्बे देख मजाक बनाते हैं उन्हें ये नहीं भूलना चाहिए कि उनके घर में उनकी मां और बहन को भी पीरियड्स आते होंगे। अंत में करण सभी लड़कियों को सैल्युट करते हैं और कहते हैं कि लड़कियों को अपने पीरियड्स पर इतना ज्यादा टेंशन में आने की जरूरत नहीं है। अगर कोई लड़का आपके ड्रेस पर खून के दाग देखकर आपका मजाक बनाता है तो उसे ऐसा सबक सिखाइए कि वो जीवन भर याद रखे।

इस वीडियो को सोशल साइट्स पर काफी पसंद किया जा रहा है। खुद करण ने हमें बताया कि इस वीडियो को फेसबुक पर देखने के बाद उनके घरवालों ने उन्हें शाबाशी दी। इतना ही नहीं उनके जानने वाले उनके आस पड़ोस की औरतें भी करण के इस कदम की जमकर तारीफ करते हुए पीरियड के हौए की हवा निकाल रही हैं।

VIDEO: इंदौर के ट्रैफिक पुलिसवाले का घूस लेने का ये तरीका हुआ सोशल मीडिया पर वायरल:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 20, 2017 4:06 pm

  1. No Comments.

सबरंग