ताज़ा खबर
 

क्या यह है दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली? लंबाई में कुत्तों को दे रही मात

स्टीफी ने बताया कि जब वे ओमार को अपने घर लाई थीं तब उसका आकार सामान्य बिल्लियों की ही तरह था लेकिन बहुत ही जल्दी से उसका आकार बढ़ने लगा और वह दस किलो की हो गई।
स्टीफी के पास एक कुत्ता भी है, जो कि ओमार की लंबाई के मुकाबले उससे कम है। (Photo Source: Instagram)

क्या आपने कभी किसी बिल्ली का विशालकाय आकार देखा है। ऐसी ही एक बिल्ली ऑस्ट्रेलिया के एक घर में देखने को मिली है जिसका आकार 4 फीट है। अक्सर हमने बिल्लियों का साइज़ 25 से 26 सेंटिमीटर का देखा है। इस बिल्ली का नाम ओमार है। ओमार का नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दुनिया की सबसे बड़ी पालतू बिल्ली के रूप में दर्ज किया जा सकता है। मेलबर्न की रहने वाली ओमार की मालकिन स्टीफी ने कहा कि आजकल ओमार इंस्ताग्राम पर बहुत छाई हुई है। लोग ओमार के इतने बड़े आकार को देखकर काफी अचंभित हैं। स्टीफी ने दो हफ्ते पहले ओमार के लिए एक इंस्ताग्राम अकाउंट खोला था।

स्टीफी ने अपनी और ओमार की एक फोटो इंस्ताग्राम पर डाली थी, जिसे हफ्ते भर पहले मशहूर अकाउंट कैट्स ऑफ इंस्ताग्राम ने फिर से उनके अकाउंट पर पोस्ट कर दिया था। उनकी इस पोस्ट को करीब ढाई लाख से भी ज्यादा लोगों ने पसंद किया और अपने अकाउंट्स पर शेयर किया। स्टीफी ने बताया कि जब वे ओमार को अपने घर लाई थीं तब उसका आकार सामान्य बिल्लियों की ही तरह था लेकिन बहुत ही जल्दी से उसका आकार बढ़ने लगा और वह दस किलो की हो गई। हम सोचते थे कि हो सकता कि ओमार दुनिया की सबसे लंबी घरेलु बिल्ली होगी लेकिन हमें नहीं पता था कि यह सच है कि ओमार दुनिया की सबसे लंबी बिल्ली है।

स्टीफी ने कहा हमने कभी इसका नाम कहीं दर्ज कराने के बारे में नहीं सोचा क्योंकि हमें लगता था कि अभी यह पूरी तरह से बड़ी नहीं हुई है। स्टीफी के पास एक कुत्ता भी है, जो कि ओमार की लंबाई के मुकाबले उससे कम है। फिलहाल ओमार तीन साल की है और उसका वजन 14 किलो है। इससे पहले दुनिया की सबसे लंबी बिल्ली का नाम ब्रिटेन की लुडो के नाम पर दर्ज है। गिनीज प्रतिनिधियों का कहना है कि उन्हें ओमार के परिवार की तरफ से उसका नाम दर्ज कराने के लिए आवेदन मिल चुका है।

देखिए वीडियो - स्थानीय निवासियों पर हमलों की वृद्धि के मद्देनज़र कुत्तों की अंधाधुंध हत्या, वीडियो देखें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग