ताज़ा खबर
 

वायरल: इस शख्‍स को म‍िला टॉप पोज‍िशन पर नौकरी का ऑफर, पर नहीं क‍िया स्‍वीकार, जान‍िए वजह

ऐसे शख्स का किस्सा सामने आया है जिसको सामने से नौकरी बदलने का मौका मिला लेकिन उसने साफ इंकार कर दिया।
शख्स ऑफर मिलने के बाद भी नौकरी बदलने को तैयार नहीं था। (प्रतीकात्मक फोटो)

ज्यादातर लोग अपनी मौजूदा नौकरी से खुश नहीं होते, चाहते हैं कि अच्छा मौका मिले तो फटाफट निकल लें। ऐसे में एक ऐसे शख्स का किस्सा सामने आया है जिसको सामने से नौकरी बदलने का मौका मिला लेकिन उसने साफ इंकार कर दिया। McKinsey जो कि एक मैनेजमेंट की कंसल्टिंग कंपनी है उसके लिए हायरिंग करने वाले एक सीनियर जिनका नाम स्टीव क्रिडर है उन्होंने एक किस्सा बताया है। स्टीव ने लिंक्डिन पर बताया कि कुछ साल पहले उन्होंने एक शख्स की प्रोफाइल देखी थी जो कि उनको सही लगी। उन्होंने खुद से उसको कॉल की और नौकरी ऑफर की। नई नौकरी उस नौकरी से काफी ऊपर के लेवल की थी जो कि वह फिलहाल कर रहा था लेकिन उस शख्स ने उस ऑफर को लेने से मना कर दिया। स्टीव ने उसे समझाया कि नई नौकरी उसको ‘काफी ऊपर’ लेकर जाएगी, लेकिन वह फिर भी नहीं माना।

इसपर स्टीव ने जानना चाहा कि शख्स ने ऐसा क्यों किया। फिर शख्स ने स्टीव को जो समझाया स्टीव ने उसे ऐसे बताया है-

शख्स के लिए सबसे ऊपर जाने का मतलब था कि उसे उस काम से प्यार था जो कि वह रोज करता था, वह अपनी कंपनी से प्यार करता था, कंपनी में उसकी काफी इज्जत होती थी और वहां उसे अच्छे से ट्रीट किया जाता है, उस नौकरी से उसे इतनी कमाई हो रही थी कि जिससे उसका खर्च आराम से चल रहा है, उसे कई और तरह के फायदे भी थे। वह कभी किसी गेम को देखना मिस नहीं करता था, डांस की क्लास के लिए वक्त निकाल पा रहा था, माता-पिता के लिए टाइम निकाल पाता था, शादी, जन्मदिन की पार्टियों के साथ-साथ परिवार के सभी कार्यक्रमों के लिए भी उसे वक्त मिल जाता था।

उसे पता था कि नई नौकरी का मतलब होगा दफ्तर जाने में ज्यादा वक्त देना जिसकी वजह से उसे कई और बलिदान भी देने पड़ सकते थे। जो कि वह नहीं चाहता था। उस शख्स के लिए ‘सबसे ऊपर’ जाने का मतलब वह नहीं था जो कि समाज सोचता है, वह बाकी नहीं अपने हिसाब से सोचता था।

स्टीव द्वारा शेयर की गई पोस्ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.