ताज़ा खबर
 

इस शख्स ने दादा के लिए बनाया बिना बिजली से चलने वाला पंखा, FB पर 8 लाख से ज्यादा ने देखा

दिनेश ने अपने दादा की इसी समस्या को खत्म करने का फैसला किया और एक हथकरघा से चलने वाला पंखा बनाया। अब उसके दादा जब लूम काम करते हुए उन्हें ठंडक मिलती है। दिनेश ने अपने इस पंखे का वीडियो और फोटो फेसबुक पर पोस्ट किया है।
Author चेन्नई। | January 24, 2017 17:42 pm
पोते ने दादा के लिए बनाया बिना बिजली के चलने वाला पंखा। (Photo Source: Facebook)

भारत में बिजली को लेकर आज भी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीण क्षेत्रों में या तो बिजली आती नहीं है या अगर आती है तो एक हफ्ते सुबह और एक हफ्ते शाम। जिस वजह से लोगों को मुश्किलें उठानी पड़ती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक केवल 78.7 प्रतिशत जनंसख्या को ही बिजली मिल पा रही है। इस समस्या को देखते हुए एक शख्स ने अपने दादा जी के लिए बिना बिजली से चलने वाला पंखा बनाया है। जिससे काम करने के दौरान अगर बिजली न भी हो तो उन्हें ठंडी हवा मिलती है। दिनेश जीएस नाम के एक इलेक्ट्रिकल डिजाइन इंजीनियर ने यह काम किया है। वह चेन्नई में रहने वाले अपने दादा को गर्मी से जूझते हुए देखते हुए बड़ा हुआ था। जब वह अपने लूम में काम करते थे।

दिनेश ने अपने दादा की इसी समस्या को खत्म करने का फैसला किया और एक हथकरघा से चलने वाला पंखा बनाया। अब उसके दादा जब लूम काम करते हुए उन्हें ठंडक मिलती है। दिनेश ने अपने इस पंखे का वीडियो और फोटो फेसबुक पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जैसे उसके दादा हाथ से करघा चला रहे हैं वैसे ही एक बल्ली पर लगा हुआ पंखा भी चलता है।

दिनेश द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया यह वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो को अब तक 8 लाख 39 हजार लोग देख चुके हैं। वहीं, 1350 यूजर्स ने इसे शेयर और करीब 5 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है। दिनेश ने यह वीडियो 17 जनवरी को अपनी टाइमलाइन पर पोस्ट किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग