December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

एक साथ 300 अंडे की करी बना रहा गांव का ये देसी कुक, वीडियो हुआ वायरल

'विलेज फूड फैक्ट्री' के यू-ट्यूब चैनल से शेयर वीडियो में एक शख्स करीब 300 अंडे की एग करी बनाता हुआ दिखा रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सैकड़ों की संख्या में अंडे जमीन पर फैले हुए हैं।

300 अंडों की एग करी बनाने वाले शख्स का वीडियो वायरल। (Photo Source: Videograb)

दुनिया में जहां कुकिंग शो से फैंसी खाना बनाना सीखने का दौर चल रहा है, वहीं एक देसी शख्स के अंडे बनाने की रेसेपी ने लाखों लोगों को ध्यान अपनी तरफ खींचा है। यह शख्स अंडा करी बना रहा है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद से अब तक लाखों लोग इसे देख चुके हैं। ‘विलेज फूड फैक्ट्री’ के यू-ट्यूब चैनल से शेयर वीडियो में एक शख्स करीब 300 अंडे की एग करी बनाता हुआ दिखा रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सैकड़ों की संख्या में अंडे जमीन पर फैले हुए हैं। इसके बाद वह शख्स उन अंडों को उबलने के लिए बड़े से बर्तन में डालता है। अंडे उबलने के बाद वह उन्हें छीलता है और फ्राई करता है, फिर वह ग्रेवी तैयार करता है। अंडा करी तैयार होने के बाद बनाने वाले शख्स समेत दो लोग केले के पत्ते पर उसे परोसते हैं और खाते हैं। देखने में एग करी बहुत ही लजीज नजर आ रही है।

करी की खुशबू को आप उस शख्स के चेहरे पर साफ देख सकते हैं। इसे कहते हैं खूबसूरती सादगी में निहित होती है और यह वीडियो इसे साबित करता है। यह वीडियो 3 नवंबर को शेयर किया गया था। इसके बाद से 1.8 मिलियन लोग इसे देख चुके हैं। एक यूजर ने यू-ट्यूब पर लिखा- “मैं इसे खाने चाहता हूं, मैं नए फूड को चखने की कोशिश करता हूं।” दूसरे यूजर ने हैरानी जताते हुए लिखा- ये तो बहुत सारे अंडे हैं… एक औसत रूप में कितने अंडे आप रोज कंज्यूम करते हो।

जानकारी के मुताबिक तमिल का रहने वाला यह शख्स पारंपरिक तरीकों से खाना बनाकर इटरनेट पर छाया हुआ है। यह प्राकृतिक संसाधनों और चूल्हें के सहारे कई तरह के साउथ इंडियन डिशेज बनाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 7:44 pm

सबरंग