ताज़ा खबर
 

लड़के ने बिना इजाजत खींची लड़की की पीठ पर बने टैटू की फोटो, पुलिस ने कहा- कुछ भी गलत नहीं

रेलवे पुलिस ने कथित रुप से लड़कियों को सलाह दिया कि अच्छे घरों की लड़कियों को पुलिस और कोर्ट के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए।
यह चित्र प्रतीक के तौर पर प्रयोग किया गया है

छेड़छाड़, स्टॉकिंग या फिर मनचलों की बदमाशियों की शिकायत करने पर पुलिस से उम्मीद की जाती है कि वो कार्रवाई करेगी। लेकिन पश्चिम बंगाल की इस लड़की को ऐसे ही एक वाकये के बाद पुलिस ने जो सलाह दी, उसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। ये घटना 28 जुलाई की है। दिस्ता उपाध्याय नाम की ये लड़की हावड़ा-मालदा इंटरसिटी एक्सप्रेस से सफर कर रही थी। तभी ट्रेन में एक शख्स उसका वीडियो बनाने लगा और उसकी तस्वीरें खींचने लगा। जब लड़की को इस बात की जानकारी हुई उसकी आरोपी पिंटू मंडल के साथ ट्रेन में गर्मा गरम बहस हो गई। लड़की की दोस्त सतरुपा चक्रवर्ती जो घटना के वक्त ट्रेन में मौजूद थी पूरे वाकये का वीडियो बनाने लगी। इस लड़के ने पहले तो फोटो लेने से इनकार किया लेकिन फिर बाद में बताया कि उसे लड़की के शरीर पर टैटू पसंद आ गया था और वो उसकी तस्वीरें खींचने लगा। लेकिन जब लड़की ने पूछा क्या उसने इसके लिए उससे इजाजत ली। लड़की ने इस पूरी घटना का वीडियो अपने फेसबुक में पोस्ट कर दिया है।

जब ट्रेन हावड़ा पहुंची तो लड़की इस लड़के को हावड़ा गवर्नमेंट रेलवे पुलिस फोर्स के पास ले गयी। और पूरे मामले को बताया। लेकिन इस पुलिस की प्रतिक्रिया बेहद हैरान करने वाली थी। रेलवे पुलिस ने कथित रुप से लड़कियों को सलाह दिया कि अच्छे घरों की लड़कियों को पुलिस और कोर्ट के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए, इसलिए उसे अपनी शिकायत वापस लेनाी चाहिए, नहीं तो उसे बार-बार थाने और कोर्ट का चक्कर लगाना पड़ेगा। एक पुलिस अधिकारी ने लड़कियों को कथित रुप से ये भी कहा कि टैटू का फोटो खींचने में कोई बुराई नहीं है।

इस लड़की का कहना है कि पुलिस की प्रतिक्रिया सुनकर वो हैरान थी। लड़की का कहना है कि ये मेरा शरीर है, और कोई भी मेरी इजाजत के बिना तस्वीर नहीं खींच सकता है, चाहे वो मेरी टैटू हो या फिर मेरे कपड़े। लड़की ने कहा कि अगर किसी पुलिस ऑफिसर की प्रतिक्रिया ऐसी है तो फिर पीड़ित महिला या लड़की इंसाफ की उम्मीद कैसे कर सकती है?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग