ताज़ा खबर
 

सरकार ने सार्वजनिक कर दी महेंद्र सिंह धोनी के आधार फॉर्म में भरी जानकारी, पत्नी साक्षी ने मंत्री रविशंकर प्रसाद को घेरा

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की आधार की डीटेल सार्वजनिक होने का मामला सामने आया है।
महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को ट्वीट किया।

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की आधार की डीटेल सार्वजनिक होने का मामला सामने आया है। इसपर उनकी पत्नी साक्षी धोनी भड़क गईं। साक्षी ने केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद को ट्वीट करके अपनी नाराजगी भी जाहिर की। दरअसल, रवि शंकर प्रसाद ने महेंद्र सिंह धोनी की एक फोटो ट्वीट की थी जिसमें वह आधार कार्ड बनवाते दिख रहे थे। प्रसाद ने उस फोटो के साथ लिखा भी था कि धोनी ने आधार कार्ड बनवाया। फोटो देख साक्षी ने निजी जानकारी शेयर करने की बात कहते हुए रवि शंकर प्रसाद से पूछा, ‘क्या किसी तरह की प्राइवेसी बची है? क्या आधार कार्ड के साथ-साथ उसका एप्लिकेशन फॉर्म भी पब्लिक प्रोपर्टी बना दिया गया है?’

इसपर प्रसाद ने लिखा, ‘नहीं ऐसा नहीं है, क्या ट्वीट में कोई निजी जानकारी शेयर हुई है?’ इसपर साक्षी ने बताया कि धोनी ने जो फॉर्म भरा था, जिसपर उनकी निजी जानकारियां हैं उसे ही लीक कर दिया गया है। साक्षी ने वह फोटो भी दिखाया जिसमें धोनी की निजी जानकारी थी। फिर प्रसाद ने लिखा,’मामले को मेरी जानकारी में लाने के लिए शुक्रिया। किसी की निजी जानकारी शेयर करना कानूनी अपराध है। इसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।’ इसके बाद साक्षी ने रविशंकर प्रसाद का शुक्रिया किया।

बता दें कि सरकार पहले भी आधार कार्ड के मामले पर घिरी हुई है। सरकार की तरफ से लगभग हर चीज के लिए आधार कार्ड को जरूरी किया जा रहा है। इसपर सोमवार (27 मार्च) को राज्य सभा में भी उठाया गया था। वहां CPI(M) के नेता सीताराम येचूरी ने सरकार पर आरोप लगाया था कि वह आधार के जरिए लोगों पर नजर रखना चाहती है।

येचूरी ने यह भी कहा था कि अगर सरकार उसको जरूरी करना ही चाहती है तो एक बिल लेकर आए। येचूरी ने यह भी कहा कि आधार स्कीम के खिलाफ लाखों शिकायतें हैं। येचूरी ने यह भी पूछा कि आधार का डाटा कैसे सुरक्षित रखा जाता है जिससे कोई प्राइवेट कंपनी उसका गलत इस्तेमाल मा कर सके।

देखिए दोनों के बीच हुई बातचीत