ताज़ा खबर
 

लंदन ट्रेन धमाका: डोनाल्‍ड ट्रंप के ट्वीट से अंग्रेज खफा, ब्रिटिश पीएम ने दी नसीहत

प्रधानमंत्री थिरेसा मे ने लगभग चेतावनी देते हुए ट्रंप को कयास लगाने से मना किया।
ट्रंप के ट्वीट से ऐसा लगा जैसे वे कोई खुफिया जानकारी लीक कर रहे हैं।

लंदन की ट्यूब ट्रेनों में हुए हमले पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के ट्वीट से ब्रिटिश प्रधानमंत्री थिरेसा मे ने नाराजगी जाहिर की है। ट्रंप ने ट्वीट में दावा किया था कि हमलों के पीछे ‘हारे हुए आतंकी’ थे और ये बात ब्रिटिश पुलिस को पता थी। उन्‍होंने लिखा, ”एक हारे हुए आतंकी द्वारा लंदन में एक और हमला। ये लोग बीमार और नीच हैं जो स्‍कॉटलैंड यार्ड की नजर में थे। प्रो-एक्टिव रहना चाहिए था।” उनके ट्वीट से ऐसा लगा जैसे वे लंदन की मेट्रोपोलिटन पुलिस फोर्स के पास मौजूद किसी खुफिया जानकारी लीक कर रहे हैं। ब्रिटेन के लोगों व खुद प्रधानमंत्री थिरेसा मे ने लगभग चेतावनी देते हुए सबको कयास लगाने से मना किया। उन्‍होंने पत्रकारों से कहा, ”मुझे कभी नहीं लगता कि जांच पर किसी के कयास लगाने से कोई मदद मिलती है।” लंदन पुलिस ने भी ट्रंप की टिप्‍पणी को ‘गैरजरूरी’ बताया है।

लंदन की ट्यूब ट्रेन में शुक्रवार को एक कोच में हुए विस्फोट में कम से कम 29 लोग घायल हो गए। गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, यात्रियों ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम लंदन के पार्सन्स ग्रीन स्टेशन ट्रेन में एक उपकरण देखा गया और सुबह की भीड़ के दौरान एक धमाके की आवाज सुनाई दी। मेट्रोपॉलिटन व ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस बल घटना स्थल पर तुरंत पहुंची। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि एक यात्री को चेहरे पर चोट आई है।

बीबीसी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर एक तस्वीर में एक सुपरमार्केट बैग के अंदर एक सफेद बाल्टी दिख रही है, लेकिन कोच में ज्यादा क्षति की बात नहीं कही जा रही है। पार्सन्स ग्रीन में मौजूद अपने काम पर जा रहे बीबीसी लंदन के एक संवाददाता ने कहा, “धमाकों की आवाज के बाद लोग दहशत से ट्रेन से तेजी से उतर कर भाग रहे थे, भागने के दौरान लोग चोटिल भी हो गए।” इस घटना की वजह से डिस्ट्रिक्ट लाइन पर अर्ल्स कोर्ट व विम्बलडन के बीच ट्रेन सेवाएं तुरंत निलंबित कर दी गईं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.