ताज़ा खबर
 

कुमार विश्वास ने दिया सोनू निगम का साथ, कहा- अब कोई आपका बाल भी बांका नहीं कर सकता …

सोनू निगम ने 18 अप्रैल को ट्वीट किया था कि, ‘मैं मुसलमान नहीं हूं लेकिन फिर भी मुझे मस्जिद की अजान की आवाज से जगना पड़ता है, ये जबरन धार्मिकता कब रुकेगी। सोनू निगम ने इसे धार्मिक गुंडागर्दी बताया था।
सोनू निगम को काफी आलोचनाओं को सहन के बाद आखिरकार कुमार विश्वास का साथ मिल गया है।

घर के पास स्थित मस्जिद में अजान की आवाज को लेकर आपत्तिजनकर ट्वीट करने के बाद से लगातार सुर्खियों में बने रहे सोनू निगम को अब आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास का भी साथ मिल गया है। उन्होंने बेहद मजाकिया अंदाज में इस गायक को शाबासी दी है। कुमार विश्वास ने ट्विटर पर लिखा है – “आपके सच्चे दिल का कोई ‘बाल’ भी बांका नहीं कर सकता, दोस्त @sonunigam… खुद की जुल्फें गिराकर नफरत का मुंडन करा ही दिया…”। इसके बाद सोनू ने भी इसपर उनको धन्यवाद दिया। इतना ही नहीं उन्हें बीजेपी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा का भी समर्थन मिला है, बग्गा ने लिखा कि “सोनू निगम जी की ट्वीट पर जिस तरीके से विरोध/फतवे जारी किए जा रहे हैं, लगता है, सही में इन्टॉलरेन्स बढ़ गई है…”

बता दें कि सोनू निगम ने 18 अप्रैल को ट्वीट किया था कि, ‘मैं मुसलमान नहीं हूं लेकिन फिर भी मुझे मस्जिद की अजान की आवाज से जगना पड़ता है, ये जबरन धार्मिकता कब रुकेगी। सोनू निगम ने इसे धार्मिक गुंडागर्दी बताया था। इसके जवाब में सैयद कादरी ने सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी किया कि जो कोई सोनू को गंजा करेगा उसे वह 10 लाख रुपए का इनाम देंगे। इसके जवाब में इस सिंगर ने बुधवार को अपना सिर मुंडवा लिया था।

इसपर बॉलीवुड सिंगर मीका ने सोनू निगम पर निशान साधते हुए तीन ट्वीट किए थे। अपने पहले ट्वीट में लिखा- बड़े भाई एक गायक के तौर पर मैं आपकी बहुत इज्जत करता हूं। मुझे लगता है कि आपको घर बदल लेना चाहिए और कहीं और रहना चाहिए। बजाए कि लाउस्पीकर बदलने के। इसके बाद मीका ने कहा कि सोनू और उन्होंने अतीत में बहुत से जागरण में गाना गाया है जोकि काफी लाउड थे। हालांकि कुछ देर बाद ही उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया था। उन्होंने लिखा- भाई सोनू निगम आपने मैंने और बहुत से गायकों ने अतीत में काफी जागरण किए है जो काफी लाउड थे। मैं बहस नहीं कर रहा हूं, जबकि आखिरी ट्वीट में मीका ने लिखा कि मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च केवल लाउडस्पीकर के लिए ही नहीं बल्कि सम्मानजनक चीजों और दान का प्रतिनिधित्व करते हैं। मीका ने लिखा- गाइज मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च केवल लाउडस्पीकर के लिए नहीं है। ये सम्मानजनक चीजें, लंगर और दान का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अजान विवाद: सोनू निगम ने मुंडवाया सिर, फतवा जारी करने वाले मौलवी से मांगे 10 लाख रुपए, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    Sidheswar Misra
    Apr 20, 2017 at 4:40 pm
    एम् सी डी के चुनाव में स्टार प्रचारक
    Reply
सबरंग