ताज़ा खबर
 

भारत की हार पर जश्न मनाने वालों से कुमार विश्वास ने पूछा- पाकिस्तान में दफ्न होगे या यहीं की मिट्टी में कीड़े फैलाओगे

भारत की हार के बाद कश्मीर में जिस प्रकार जश्न मनाया गया है उससे पूरा देश हैरान है।
मंत्री के बयान का वीड‍ियो रीट्वीट करते हुए आप नेता कुमार व‍िश्‍वास ने कमेंट क‍िया क‍ि रुको कुछ द‍िन, जनता तुम्‍हारी रद्द कर देगी।

कुमार विश्वास ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं। समय समय पर अपनी बात ट्विटर के माध्यम से रखते रहते हैं। हाल ही में चैम्पियन ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों मिली हार के बाद कश्मीर में जैसा जश्न मनाया गया है इस पर भी कुमार ने ट्वीट करके अपनी राय रखी है। कुमार ने जश्न मना रहे लोगों से सवाल किया है कि , “भारत की हार पर पटाखे फोड़ने वाले ये जाहिल मरने के बाद दफ्न होने पाक जाएंगे या यहीं मादर ए मतन की मिट्टी में कीड़े फैलाएंगे? मने पूछ रहे हैं?” दरअसल ये सारा विवाद कश्मीरी के अलगाव वादी नेता मौलवी मीर वाइज उम्र फारुकी के ट्वीट के बाद बढ़का जिसमें उन्होंने पहले फाइनल से पहले पाकिस्तान टीम को शुभकामना दी और फिर भारत को हराने पर पाकिस्तानी टीम को बधाई। कुमार के ट्वीट के बाद यूजर्स ने भी कमेंट किए। सबने ऐसे लोगों को डॉ अब्दुल कलाम आजाद और अब्दुल हमीद से सीखने की बात कही।

इससे पहले चैंपियनशिप ट्राफी में भारत पर पाकिस्तान की जीत के बाद कश्मीर घाटी में व्यापक उत्सव मनाया गया, जबकि अलगाववादी नेताओं ने पड़ोसी देश को खिताब जीतने पर बधाई दी है।  कल जैसे ही पाकिस्तान ने क्रिकेट मैच जीता, कश्मीर घाटी में बड़ी संख्या में युवक पाकिस्तान की जीत का उत्सव मनाने के लिये सड़कों पर निकल आये। युवकों ने ढोल बजाते और गाना गाते हुये पटाखे छोड़े और पाकिस्तान के पक्ष में नारेबाजी की। श्रीनगर के साथ ही कश्मीर घाटी के अनेक इलाकों के युवकों के बड़े बड़े जुलूस देखे गये।  उत्तर कश्मीर के बारामुला जिले के उड़ी कस्बे में भी पाकिस्तान के जीत के उत्सव मनाये गये। यह नियंत्रण रेखा से लगा कस्बा है और यहां बड़ी संख्या में सेना तैनात है।

बड़ी संख्या में युवकों ने रात करीब 11 बजे र्हुियत कांग्रेंस के नरमपंथी गुट के चेयरमैन मीरवाइज उमर फारुक के आवास की ओर जुलूस निकाला और उनसे जश्न में शामिल होने का अनुरोध किया। इसके बाद मीरवाइज अपने निगीन स्थित आवास से बाहर आये और युवाओं को संबोधित किया और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को जीत की बधाई दी।  इससे पहले, मीरवाइज ने सोशल मीडिया ट्विटर पर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को जीत की बधाई दी थी। मीरवाइज ने ट्विटर पर लिखा था, ‘ ‘चारों ओर पटाखों की आवाज से लगता है कि ईद समय से पहले आ गयी है। पाकिस्तान की टीम को बधाई। ‘ ‘

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग