December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

सोशल मीडिया पर छाया करवा चौथ, देखिए खास-ओ-आम के चुनिंदा ट्वीट्स

करवा चौथ 2016: सोशल मीडिया पर करवा चौथ से जुड़े ढेरों मैसेजेस वायरल हो रहे हैं।

करवा चौथ 2016: सोशल मीडिया पर करवा चौथ से जुड़े जोक्‍स की भरमार है।

सोशल मीडिया पर बुधवार (19 अक्‍टूबर) को ‘करवा चौथ’ छाया हुआ है। करवा चौथ से जुड़ी पोस्‍ट्स, चुटकुलों, तस्‍वीरों, संस्‍मरणों की बाढ़ सी आई हुई है। व्रत की विधि से लेकर जरूरी सावधानियां भी खूब शेयर हो रही हैं। हां, एक हिस्‍सा ऐसा भी है जो करवा चौथ को ‘महिला विरोधी’ बताता है। जिसका तर्क है कि अगर बात बराबरी की है तो भला सिर्फ महिलाएं ही क्‍यों भूखी-प्‍यासी रहें, पतियों को भी पत्नियों की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखना चाहिए। आजकल यूनिफाॅर्म सिविल कोड का मुद्दा जेरे-बहस है, ऐसे में एक चुटकुला ट्विटर पर तैर रहा है कि ”यूनिफॉर्म सिविल कोड में यह प्रावधान होगा कि महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों को भी व्रत रखना पड़ेगा।” क्रिकेटर हरभजन सिंह लिखते हैं कि ”सभी पतियों को उनके जीवन बीमा के नवीनीकरण की बधाई।” वहीं कुछ यूजर्स ने करवा चौथ को ‘वैलेंटाइंस डे का भारतीय संस्‍करण’ बताया है। सीमा गोस्‍वामी लिखती हैं, ”व्रत रखना या दावत, ये पूरी तरह आप पर है, लेकिन क्‍यों न अपनी पसंद का मजा लिया जाए बजाय दूसरे की पसंद की आलोचना किए।”

देश भर में मनाया जा रहा है करवा चौथ, देखें वीडियो:

सोशल मेसेजिंग एप्‍स पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, ”चांद भी कमाल का है, कुछ दिन पहले दिखा तो लाखों बकरों की जान ले ली और आज दिखेगा तो लाखों बकरों की उम्र बढ़ा जायेगा।” एक और मैसेज है, ”अगर आप साइंस में यकीन रखते हैं तो करवा चौथ उनके साथ बिताइए। नतीजे शॉपिंग लॉन्‍ग ड्राइव्‍स और कैंडल लाइट डिनर्स से बेहतर होंगे।” कई सेलिब्रिटीज ने करवा चौथ पर लोगों को बधाई दी है।

देखें, ट्विटर पर करवा चौथ की हलचल:

READ ALSO: चिंकारा मामला: सलमान खान की मुश्किल बढ़ी, सरेंडर कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट गई राजस्थान सरकार

READ ALSO: निकाह के बाद हनीमून पर शौहर ने बीवी को बिना मेक-अप पहली बार देखा, देखते ही दिया तलाक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 4:28 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग