December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

नोटंबदी: 21वें दिन भी नहीं मिला आराम, फूटा लोगों का गुस्सा, कहा – न आतंकवाद संभल रहा, न मंहगाई चाहते क्या हो मोदी जी?

नोटबंदी के फैसले के बाद लोगों में बीजेपी सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति गुस्सा है। यह गुस्सा सोशल मीडिया पर भी जमकर निकल रहा है।

ट्विटर पर #JumlaSarkarEmptyATM ट्रेंड कर रहा है।

नोटबंदी के फैसले के बाद लोगों में बीजेपी सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति गुस्सा है। यह गुस्सा सोशल मीडिया पर भी जमकर निकल रहा है। बुधवार (30 नवंबर) को ट्विटर पर #JumlaSarkarEmptyATM ट्रेंड कर रहा था। इसपर लोग बीजेपी सरकार को जुमले वाली सरकार कहकर निशाने पर ले रहे थे। लोग नोटबंदी के अलावा सरहद पर पाकिस्तान द्वारा लगातार हो रहे हमलों में शहीद हो रहे सैनिकों के बारे में भी बात कर रहे थे और बीजेपी पर कुछ ना करने का आरोप लगा रहे थे। एक ने लिखा, ‘न देश सम्भल रहा, न आतंकवाद, न सीमा की सुरक्षा, न रुपया, न मंहगाई और न ही अर्थव्यस्था आखिर चाहते क्या हो मोदी जी?’ दूसरे ने लिखा, ‘जो बंदा 15 साल के शासन में गुजरात में एक मेट्रो नहीं चला सका वो 50 दिन में पूरे देश को Cashless बनाने का डींग हाक रहा है’, तीसरे ने लिखा,’आज से लोगों को सैलरी मिलनी शुरु हो गई पर बैंक में कैश नहीं, ATM में कैश नहीं। पोस्ट ऑफिस में कैश नहीं’, चौथे ने लिखा, ‘आखिर कब तक हम शहीदों को श्रद्धांजलि देते रहेंगे, कब थमेगा ये सिलसिला’ पांचवे ने लिखा, ‘आज पाकिस्तान को तरफ से फायरिंग हुई है, कल आतंकवादी हमला हुआ था। अब देखना है जवाब देने के लिए मोदी जी कितना रोते हैं।’

मोदी सरकार द्वारा 8 नवंबर को नोटबंदी का एलान किया गया था। मोदी द्वारा किए गए एलान में कहा गया था कि 30 दिसंबर के बाद से 500 और 1000 रुपए के नोट अमान्य हो जाएंगे। लोगों से उनके नोटों को बैंकों में जमा करने के लिए कहा गया था। हालांकि, कुछ जगहों पर नोटों को चलाने की इजाजत मिली थी। जिसे 24 नवंबर के बाद से बंद कर दिया। अब सिर्फ 500 रुपए के नोट ही चल सकते हैं। वह भी सिर्फ 15 दिसंबर तक। वहीं 1000 के नोटों को अब बैंक में ही जमा करवाना होगा।
बैंकों और एटीएम के बाहर लगी लाइन खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। आम लोगों के अलावा विपक्षी दल भी सरकार को निशाने पर लेने का मौका नहीं छोड़ रहे। संसद में शीतकालीन सत्र की कार्यवाही भी इस वजह से नहीं हो पा रही। आठ दिन से संसद में हंगामे के अलावा कोई काम नहीं हुआ है। विपक्षी दल लगातार पीएम मोदी को संसद में आकर बहस करने की चुनौती दे रहे हैं।

#JumlaSarkarEmptyATM पर ऐसे-ऐसे ट्वीट आ रहे हैं

इस वक्त की ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

वीडियो: RBI का नया नियम, जनधन खातों से महीने भर में अब सिर्फ निकलेंगे 10 हज़ार रुपए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 30, 2016 5:01 pm

सबरंग