ताज़ा खबर
 

मोदी सरकार को रवीश ने कहा ‘ईवेंट सरकार’, बोले- उसके पास सत्‍ता, मैं निहत्‍था, कह देना कि छेनू आया था

तीन साल बीत गए हैं लेकिन काम कहां तक पहुंचा है सभी जानते हैं।
Author नई दिल्ली | September 16, 2017 15:55 pm
वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार। (फाइल फोटो)

जानेमाने एंकर रवीश कुमार ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए एनडीए की सरकार को ईवेंट की सरकार बताया। रवीश ने कहा कि मोदी सरकार एक ईवेंट लेकर आती है और जब इसके बारे में बात की जाए तो तब तक दूसरा ईवेंट सरकार ले आती है। सरकार ने ऐसी कई योजनाओं का उद्घाटन का किया है जिनका पूरा होने का लक्ष्य 2019 रखा गया था लेकिन अब उनकी समय सीमा बढ़ाकर 2022 कर दी गई। देख रहे हैं कि इस ईवेंटबाजी के कारण ईवेंट कंपनियों को कितना फायदा हो रहा है। रवीश ने एक के बाद एक मोदी सरकार के प्रस्ताव और योजनाओं का जिक्र करते हुए सरकार की जमकर खिंचाई की। ये सारी बाते रवीश ने अपने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर शेयर की हैं। रवीश ने शुरुआत 2016-17 के रेल बजट से की।

रवीश ने कहा कि बजट में बड़ोदरा में पहली रेल यूनिवर्सिटी बनाने का प्रस्ताव रखा गया था। साल 2015 के दिसंबर में मनोज सिन्हा द्वारा इस यूनिवर्सिटी के बनाने का ऐलान किया गया था। इसके बाद पीएम मोदी ने भी 2016 में इस यूनिवर्सिटी का ऐलान किया। अब सरकार को बने हुए तीन साल बीत चुके हैं लेकिन आप खुद ही देख सकते हैं कि रेल यूनिवर्सिटी बनने का कार्य कहां तक पहुंचा है। रेल यूनिवर्सिटी के बाद रवीश ने सरदार पटेली की लोहे की सबसे ऊंची प्रतिमाा बनने का जिक्र किया। रवीश ने कहा कि तीन साल बीत गए हैं लेकिन काम कहां तक पहुंचा है सभी जानते हैं। अब तो लगता है इस प्रतिमा को बनाने का काम भी 2022 तक खींच दिया जाए।

इसी तरह रवीश ने एक के बाद एक मोदी सरकार की योजनाओं के पूरा न होने को लेकर टिप्पणी की। रवीश ने कहा कि सरकार केवल ईवेंट लेकर आई है, पूरा कोई काम नहीं हुआ है इसलिए यह एक ईवेंट सरकार है। रवीश ने बिना पीएम का नाम लिए कहा कि वे इनमें से किसी का जवाब नहीं देंगे और कहेंगे कि आप इस पर क्यों नहीं लिखते हैं। इसके बाद रवीश ने कहा कि जो मैंने लिखा है उन्हें अब अलग-अलग नामों से पोस्ट किया जाएगा और फिर इनका सरगना मेरे किसी बोल या लिखे हुए पोस्ट को तोड़मरोड़ कर पोस्ट करेगा। उनके पास सत्ता है, मैं निहत्था हूं। इसके बाद बेबाक अंदाज में रवीश ने कहा उनके पास दारोगा, आयकर विभाग और सीबीआई भी हैं लेकिन फिर भी कोई मिले तो कह देना छेनू आया था।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. H
    Himanshu Sharma
    Sep 24, 2017 at 12:26 pm
    ha ha bechara ravish isse jyada kutch nahi kar sakta....matlab javab na paoo to gaali do....poor chenuuuuu
    (0)(0)
    Reply
    1. P
      pawan singh
      Sep 16, 2017 at 7:16 pm
      मोदी सरकार को आइना दिखाने के लिए आप को धन्यवाद .... बाकि भक्तो की बात का ा न माने प्राथना करे की भगवान् उनको सद्बुद्धि दे !!
      (0)(1)
      Reply
      1. S
        sanjay
        Sep 16, 2017 at 5:30 pm
        मोदीजी के तीन साल के कार्यो के बारे में रवीशजी का कहना है की यह इवेंट सरकार है ! यह सरकार नोटबंदी करती है या सर्जिकल स्ट्राइक म्यांमार में या पीओके में करती है या बजट पेश करती है या मंत्री बनाती है या मुक्यमंत्री या राष्ट्रपति बनाती हैं तब दुनिया की किसी भी एजेंसी को हवा तक नहीं लगती है जबकि कांग्रेस सरकारों में कौन मंत्री बनेगा यह कौन तय करता था सबको पता है बताने की जरुरत नहीं है ! यह सरकार इवेंट सरकार है उन लोगो के लिए हैं जो धर्मनिरपेक्षता की आड़ में मानवाधिकार की आड़ में आतंकवाद जैसे मुद्दे को कमजोर कर रहे थे देश की सुरक्षा और भौगोलिक स्थति को नुकसान पंहुचा रहे थे उनको यह सरकार इंवेंट के जरिये जनता को ऐसे लोगो के कारनामे बता रही थी जिससे इनको परेशान हो रही है ! वामपंथी विचारधारा के लोग हमेशा से गरीबो को मजबूर लोगो को बहला फुसला कर सरकारों के प्रति संस्थाओ के प्रति नफ़रत भरती है और उन्हें मुख्यधारा से अलग करने का काय करती है ! ऐसे मजबूर लोगो की भीड़ एकत्र कर इनके मुद्दों को उठाकर इनकी आड़ में इनकी पत्रकारिता और बुद्दिजीवी होने का कार्य इस देश में चल रहा है !
        (3)(2)
        Reply
        1. S
          sanjay
          Sep 16, 2017 at 4:45 pm
          मोदीजी के तीन साल रविश कुमार को बहुत लंबा समय लग रहा है और वे देश की सभी समस्या का हल चाहते है !कांग्रेस के ७० साल रविश कुमार को बहुत छोटा समय लग रहा था ! पत्रकारिता को इतना छोटा मत करिये रवीशजी आज की युवा जनता इतनी समझदार है की कौन ी कार्य कर रहा है और कोन गलत कर रहा है सब जानती है! सभी बुद्दिजीवी पत्रकार लोग गरीबो और मजबूर किसानो को आगे रखकर अपनी भड़ास स्वयं के स्वार्थ के लिए सरकार पर प्रहार कर रहे है और जनता इनको जवाब वोट के जरिये सरकार को समर्थन देकर मोदीजी को मजबूत कर रही है कार्य करने को !
          (1)(1)
          Reply
          1. S
            Sunil
            Sep 16, 2017 at 2:51 pm
            Ravish Ji, Apne Bhai बृजेश पांडेय के बारे में भी दो शब्द बोल देते तो लगता की आप निष्पक्ष है, वो जो सेक्स रैकेट में छिपा घूम रहा है, उसके बारे में बोलने में क्यों दही जम गयी! कांग्रेस की दलाली करनी है तो करो दुसरो को लेक्चर देना बंद करो! हम मोदी जी को पसन्द करते है और करते रहेंगे!
            (2)(4)
            Reply
            1. G
              Girish Parikh
              Sep 16, 2017 at 1:50 pm
              Today this Ravish Kumar is playing victim Card. During UPA regime had he ever raised the issue of uncompleted Projects ? No He and NDTV had lot of heart burning a Rs. 624 Crore Tax penalty has been levied on them by Tax Dept. Now for wrong doing they are affected. Hamare yaha Marwari me kahawat hai "Jiska Baap Marega wo to baar ghalaga"
              (4)(3)
              Reply
              1. Load More Comments
              सबरंग