ताज़ा खबर
 

पत्रकार ने विराट कोहली पर किया गंदा ट्वीट, जवाब में हरभजन ने लगा दी क्लास

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हरभजन सिंह उर्फ टर्बनेटर फील्ड पर विरोधियों को हमेशा करारा जवाब देते रहे हैं। इस बार भज्जी ने ऑस्ट्रेलियाई स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के एक ट्वीट पर करारा जवाब दिया है।
ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने एक ट्वीट में हरभजन सिंह को ‘खराब चुटकुले का लेखक’ का बताया था।

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हरभजन सिंह उर्फ टर्बनेटर फील्ड पर विरोधियों को हमेशा करारा जवाब देते रहे हैं। इस बार भज्जी ने ऑस्ट्रेलियाई स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के एक ट्वीट पर करारा जवाब दिया है। दरअसल ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने एक ट्वीट में हरभजन सिंह को ‘खराब चुटकुले का लेखक’ का बताया था। ऑस्ट्रेलियाई स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट डेनिस स्वीपर ने इससे पहले पाकिस्तान और वर्ल्ड XI मैच के वक्त एक अन्य ट्वीट भी किया जो काफी वायरल हुआ था, क्योंकि इस ट्वीट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का अपमान करने की कोशिश की गई थी। तब ट्वीट में एक तस्वीर पोस्ट की गई थी जिसमें कोहली एक स्टेडियम में सफाई करते हुए नजर आ रहे हैं। कप्तान कोहली का अपमान करते हुए तस्वीर को कैप्शन दिया गया था, ‘स्वीपर वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तान के मैच से पहले लाहौर के स्टेडियम में झाड़ू लगा रहे हैं। तब ट्विटर यूजर्स ने पोस्ट पर कड़ी नाराजगी जताई थी। ये ट्वीट हरभजन की प्रतिक्रिया से पहले किए गए।

गौरतलब है कि हरजभन ने ऑस्ट्रेलियाई जर्नलिस्ट के इस ट्वीट के बारे में इंडिया डुडे के शो में बताया था। तब उन्होंने कहा था कि किसी खिलाड़ी पर ऐसी टिप्पणी करने वाले शख्स को शर्म आना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, ‘ये उस व्यक्ति की बेहूदा हरकत है जिसने विराट कोहली के खिलाफ ऐसा लिखा। आपको गरिमा बनाए रखना और समझना होगा कि हम किसके बारे में बात कर रहे हैं। आपको किसी को नीचा दिखाने की जरूरत नहीं है। आखिर ऑस्ट्रेलियाई, भारतीय और पाकिस्तानी नागरिक होने से पहले हम इंसान हैं। किसी को नीचे दिखाए बिना हम इस सच्चाई को स्वीकार करते हैं कि हम मानव हैं।’ हरजभन सिंह ने आगे कहा कि उन्हें नहीं लगता कि कोहली को ऐसे मूर्ख शख्स को जवाब देने की जरूरत है जो कुत्ते की तरह भौंकते हैं।

हरभजन सिंह कहते हैं, ‘मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली को हर किसी को जवाब देने की जरूरत हैं। क्योंकि जब हाथी सड़क पर चलता है तो बहुत से कुत्ते भौंकते हैं। विराट कोहली हाथी हैं। इसलिए उन्हें सभी को जवाब देने की जरूरत नहीं है। क्योंकि ऐसे लोग कभी विराट की तरह नहीं बन सकते। विराट बहुत साधारण व्यक्तित्व वाले शख्स हैं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule