ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी लड़की की FB पोस्ट हुई वायरल, भारत-पाकिस्तान को बताया तलाकशुदा कपल

उन्होंने यह पोस्ट सर्जीकल स्ट्राइक को लेकर की गई आधिकारिक घोषणा के बाद लिखी थी। उन्होंने भारत और पाकिस्तान को एक तलाकशुदा कपल के रूप में बताया, जो सालों पहले लिए गए फैसले का बोझ दिल में लिए हुए हैं।
इस्लामाबाद की रहने वाली आलिज़ा जफ़र की फेसबुक पोस्ट वायरल हो गई। (Alizay Jaffer Facebook)

भारत पर हुए उरी हमले में 19 जवानों के शहीद हो जाने के बाद से ही भारत और पाकिस्तान की बीच रिश्ते और खराब हो गए हैं। स्थिति तब और बिगड़ गई जब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारतीय सेना द्वारा मार गिराए गए हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की हाल ही में हुई यूएन जनरल असेंबली में तारीफ की। हालांकि भारतीय सेना ने भी पिछले हफ्ते पीओके में सर्जीकल स्ट्राइक की है, जिसके बाद से यह मुद्दा और गर्माया हुआ है। इन दिनों फेसबुक पर चारों और सिर्फ भारत और पाकिस्तान को लेकर पोस्ट और कमेंट किए जा रहे हैं।

ऐसे में पाकिस्तान के इस्लामाबाद की एक लड़की की भारत-पाकिस्तान के रिश्ते पर की गई फेसबुक पोस्ट काफी वायरल हो रही है। पोस्ट को अभी तक हजारों की संख्या में लइक्स और शेयर किया जा चुका है। अलीजे जफर ने यह पोस्ट भारतीय सेना द्वारा सर्जीकल स्ट्राइक को लेकर की गई आधिकारिक घोषणा के बाद लिखी थी। उन्होंने भारत और पाकिस्तान को एक तलाकशुदा कपल के रूप में बताया, जो सालों पहले लिए गए फैसले का बोझ दिल में लिए हुए हैं।

वीडियो में: अभिनेता ओम पुरी ने जवानों की शहादत पर दिया विवादास्पद बयान; कहा- “किसने कहा है जवान से सेना में भर्ती हो”

भारत-पाकिस्तान के रिश्ते पर लिखते हुए इस्लामाबाद की Alizay Jaffer ने लिखा, “एक पल में दुनिया के लिए हम एक मां की संतान होते हैं, जो लगातार आपस में लड़ते रहते हैं। वहीं अगले पल हम तलाकशुदा कपल की तरह होते हैं, जो इस बात पर लड़ रहे हैं कि सेटलमेंट में किसका ज्यादा नुकसान हुआ था। ऐसा लगता है कि विभाजन से मिले जख्मों का कोई इलाज नहीं है। ऐसे में दोनों ही देशों को मानना चाहिए कि दर्द दोनों तरफ है। ”

उन्होंने बॉलीवुड के बारे में कहा, “जब अमिताभ बच्‍चन अस्‍पताल में होते हैं तो हम उनकी सेहत के लिए दुआ करते हैं। जब रनबीर कपूर की फिल्‍म हिट होती है तो हम ऋषि और नीतू कपूर से भी अधिक खुश होते हैं। हम इंकार नहीं करते कि किशोर और रफी की आवाज जैसा रोमांस किसी और की आवाज में नहीं है। उनके स्मारकों में हमारा इतिहास है और हमारी भाषा में उनकी जड़ें।”

Video: उरी हमले, सर्जिकल स्ट्राइक और बारामूला आतंकी हमले के कारण भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार बढ़ता तनाव

Read Also: शहीद जवान को लेकर ओम पुरी के बयान से अनुपम खेर दुखी, सोशल मीडिया पर बताया गया गद्दार

अलीजे ने कारगिल के बारे में भी लिखा। उन्होंने लिखा, “क्या तुम कारगिल को भूल गए। गुजरात में बीफ खाने पर मुस्लिमों के संहार को वे जायज ठहराते हैं। और हम? हम भी तो हमारे यहां रमजान में इफ्तार से पहले खाने वाले हिंदुओं, ईसाइयों से मारपीट करते हैं। और अंत में उन्होंने शांति और प्यार का संदेश दिया। उन्होंने लिखा,”जब मैंने अपने कुछ सरहद पार अजीज दोस्तों को मैसेज भेजा और अपने मुल्‍क की विनाशकारी नीति के बारे में बताया तो जवाब मिला कि सरकार क्या करती है इससे फर्क नहीं पड़ता। हम तुम्हें हमेशा प्यार करते रहेंगे। केवल एक ही संदेश है जिस पर हमें ध्‍यान देना चाहिए, और वो है आपसी प्यार।” यहां पढ़ें उनकी पोस्ट:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 4, 2016 1:09 pm

  1. No Comments.
सबरंग