ताज़ा खबर
 

क्या यही है राम रहीम की चर्चित गुफा? जानिए वायरल वीडियो की सच्चाई

बताया जाता है कि यहां के बेडरुम का दरवाजा कोडवर्ड से खुलता था। पुलिसकर्मियों ने कई कमरों के तालों को तोड़कर ये वीडियो बनाया है।
रहस्मयी गुफा के अंदर यह वही बेड है जिसपर राम रहीम साध्वियों के साथ दुष्कर्म करता था। (Photo:Youtube)

अपनी दो शिष्याओं के साथ 18 साल पहले दुष्कर्म करने और आपराधिक धमकी देने के अपराध में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सोमवार (28 अगस्त) को 20 साल जेल की सजा सुनाई गई और 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। डेरा प्रमुख को दुष्कर्म के दोनों मामलों में 10-10 साल जेल की सजा सुनाई गई है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद राम रहीम को रोहतक के सुनारिया जिला जेल में रखा गया है। इससे पहले सीबीआई की विशेष अदालत ने शुक्रवार को डेरा प्रमुख को 1999 में अपनी दो शिष्याओं से दुष्कर्म करने और आपराधिक धमकी देने का दोषी करार दिया था। मामले में शिकायत 2002 में दर्ज हुई थी।

हालांकि, इन सब के बीच मीडिया और सोशल मीडिया में शुक्रवार से लगातार उनकी रहस्मयी गुफा का काफी जिक्र रहा। मीडिया में लगातार दावा किया जा रहा है कि इसी गुफा में बाबा डेरा सच्चा सौदा में कार्यरत साध्वियों का यौन शौषण किया करते थे। यह गुफा किसी राजा-महाराजा के महल से कम नहीं है। इस गुफा में दुनिया के सारे ऐशो-आराम हैं। अभी हाल ही में एक-दो दिन से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि यह वीडियो डेरा सच्चा सौदा परिसर में बने उसी गुफा की है।

वीडियो पुलिस कार्रवाई के दौरान की है। इसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि पुलिस गुफा में बने आलीशान कमरे की तलाशी ले रहे हैं। वीडियो में सोने की आउटलाइन वाली सोफे, कुर्सियां और बेड दिखाई दे रही है। इस दौरान बाबा की तस्वीर भी कमरे के दीवार पर टंगी हुई दिखाई दे रही है। इसके बाद पुलिस एक कमरे के दरवाजे को तोड़ती हुई दिखाई दे रही है। अंदर जाने पर काफी बड़ा बेड रुम दिखाई दिया। उसमें सारी जरूरत की सामान रखी हुई है। सामने दिवार में दिखाई दिया कि कमरे में एक सूत्रों की मानें तो यह वही कमरा है, जहां बाबा ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। बताया जाता है कि यहां के बेडरुम का दरवाजा कोडवर्ड से खुलता था। पुलिसकर्मियों ने कई कमरों के तालों को तोड़कर ये वीडियो बनाया है। यहां पर 200 लड़कियों को रखने की व्यवस्था थी। इसी गुफा में गुरुमीत राम रहीम साध्वी लड़कियों से रेप करता था।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो अपलोड होने के बाद से काफी वायरल हो रही है। लेकिन इस वीडियो को लेकर जो भी बातें मीडिया में कही जा रही है, उसपर कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। ये सब मीडियो रिपोर्ट्स के आधार पर है।

देखिए वीडियो - साध्वी रेप के मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम दोषी करार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.