March 28, 2017

ताज़ा खबर

 

वीडियो: बिना हाथों के कार ड्राइव करता है ये शख्स, ड्राइविंग लाइसेंस मिलने के बाद लेह जाने की तैयारी

विक्रम अपने पैरों से कार ड्राइव करते हैं। इसी साल 30 सितंबर को उन्हें ड्राइविंग लाइसेंस दिया गया है।

अगर आपको कार चलाने से डर लगता है तो विक्रम की कहानी आपका हौसला बढ़ा सकती है।

देश में हर रोज तमाम लोग अपना ड्राइविंग लाइसेंस बनवाते हैं। पर हाल ही में एक ऐसे व्यक्ति ने अपना ड्राइविंग लाइसेंस बनवाया है कि जानकर आप हैरत में पड़ जाएंगे। इंदौर के रहने वाले विक्रम अग्निहोत्री ने हाल ही  में अपना लाइसेंस बनवाया है। खास बात यह है कि विक्रम के दोनों हाथ नहीं है और वो पैर से कार ड्राइव करते हैं। विक्रम शायद ऐसे पहले व्यक्ति होंगे जिन्होंने दोनो हाथ न होते हुए भी अपना ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त किया है।  विक्रम ने कभी भी अपनी कमजोरी को अपने रास्ते का रोड़ा नहीं बनने दिया। मौजूदा समय में विक्रम एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं। विक्रम अभी एलएलबी कर रहे हैं साथ ही इंदौर में गैस एजंसी भी चलाते हैं।

विक्रम कार चलाते समय एक पैर से स्टीयरिंग और दूसरे पैर से एक्सलरेटर पकड़ते हैं। ड्राइविंग के वक्त विक्रम ऑटोमेटिक गियर का इस्तेमाल करते हैं। विक्रम बताते हैं कि साल 2015 में जब उन्होंने अपने ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन भरा तो उन्हें हैवी ट्रैफिक वाली सड़क पर ड्राइव करने के लिए बोला गया। बाद विक्रम की एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दी गई। विक्रम को बताया गया कि वो ड्राइव करते समय हाथ से सिग्नल नहीं दे सकते इसलिए उनकी एप्लीकेशन रिजेक्ट की गई है। साथ ही विक्रम से कहा गया कि उनकी कार भी उनकी जरूरतों के हिसाब से नहीं डिजायन की गई है। इसके बाद विक्रम ने अपनी जरूरतों के हिसाब से अपनी कार डिजायन करवाई। इसके बाद इसी साल 30 सितंबर को विक्रम को पर्मानेंट ड्राइविंग लाइसेंस मिला है। विक्रम जल्द ही अपनी कार से लेह घूमने जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 5, 2016 8:25 pm

  1. No Comments.

सबरंग