December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

दुबई: रोल्स रॉयस कार के लिए भारतीय व्यवसायी ने खरीदी 60 करोड़ की नंबर प्लेट

ऐसा पहली बार नहीं है जब साहनी ने इतनी मंहगी नंबर प्लेट खरीदी है।

Author November 1, 2016 01:54 am
बलविंदर साहनी अपनी नंबर प्लेट के साथ।

आखिर एक आदमी अपनी पसंद की नंबर प्लेट खरीदने के लिए कितने रुपए खर्च कर सकता है। 10 हजार, 50 हजार, लाख, 50 लाख दुबई में रहने वाले एक भारतीय उद्योगपति ने अपने पसंद की नंबर प्लेट पाने के लिए 60 करोड़ रुपए खर्च कर डाले। रिपोर्ट्स के अनुसार बलविंदर साहनी ने 8 अक्टूबर को अपनी रॉयल्स रॉयल कार के लिए करीब 60 करोड़ रुपए खर्च करके एक ऑक्शन से अपनी पसंद की नंबर प्लेट खरीदी है। बलविंदर एक मैनेजमेंट कंपनी के मालिक है। इसके अलावा उन्होंने एक और दुबाई प्लेट पूरे 1 लाख दिरहम खर्च करके अपने नाम की है।

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब साहनी ने इतनी मंहगी नंबर प्लेट खरीदी है। लोकल मीडिया के अनुसार इससे पहले पिछले साल भी साहनी ने 25 लाख दिरहन खर्च करके O9 नंबर की नंबर प्लेट खरीदी थी। दुबई में छोटे नंबर की नंबर प्लेट को ऑक्शन लगाकर बेचा जाता है। वहां छोटे नंबर की नंबर प्लेट को अमीर लोगों के बीच सम्मान की विषय माना जाता है। इस तरह की ऑक्शन में सबसे बड़ी बोली साल 2008 में बिजनेसमैन सईद एअल खौरी ने लगाई थी। खौरी ने 52.3 मिलियन दिरहम की बाली लगाई थी। शनिवार के ऑक्शन में 80 नंबर प्लेट बोली लगाने के लिए पेश की गई थी। बोली 20 मिलियन दिरहम से शुरू हुई। जो भी पैसा इस बोली से मिलेगा वो दुबई रोड और ट्रांसपोर्ट को दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 1, 2016 1:47 am

सबरंग