ताज़ा खबर
 

लगातार छठी बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीता एशिया कप, ट्विटर पर उड़ा पाकिस्‍तान का मजाक

सोशल मीडिया पर महिला क्रिकेट टीम की जीत फिलहाल टॉप पर ट्रेंड कर रही है।
सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाइयों का दौर जारी है। (Source: Twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्‍तान को एशिया कप- 2016 के फाइनल में हराकर खिताब जीत लिया है। भारत ने पाकिस्‍तान पर 17 रनों की जीत दर्ज की। टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया था। टीम इंडिया ने भारत की तरफ से पूर्व कप्‍तान व ओपनर मिताली राज ने शानदार पचासा जड़ा। उन्‍होंने 7 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 65 गेंद में 73 रन बनाए। भारतीय टीम ने कुल 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 121 रन बनाए। जवाब में पाकिस्‍तानी टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। टीम जरूरी रन-रेट बरकरार नहीं रख सकी, जिसकी वजह से आखिरी ओवर्स में रिक्‍वायर्ड रन-रेट बढ़ता चला गया। जवाब में पाकिस्‍तानी टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 104 रन ही बना सकी। मिताली को उनकी शानदार बल्‍लेबाजी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच तथा प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। पूरे टूर्नामेंट में भारत की बल्‍लेबाजी मिताली राज के इर्द-गिर्द घूमती रही है। एशिया कप में यह उनका दूसरा अर्द्धशतक है। मिताली ने अपना स्‍ट्राइक रेट बरकरार रखते हुए मैदान के चारों तरफ रन बटोरे और टीम को सम्‍मानजनक स्‍काेर तक पहुंचाया। मिताली ने टूर्नामेंट में तीन पारियों में 73.50 के औसत से 147 रन बनाए।

भारत की तरफ से एकता बिष्‍ट ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए। उनके अलावा पाटिल, गोस्‍वामी, पांडे, प्रीति बोस ने एक-एक विकेट हासिल किया। पाकिस्‍तान की कोई बल्‍लेबाज 25 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सकी। बिस्‍माह मारूफ ने 25 रनों की पारी खेली। पाकिस्‍तान की अस्‍माविया इकबाल महंगी साबित हुईं। उन्‍होंने अपने पहले ओवर में 5 वाइड गेंदे फेंकी, जिसके बाद उन्‍हें गेंदबाजी आक्रमण से हटा दिया गया।

सोशल मीडिया पर महिला क्रिकेट टीम की जीत फिलहाल टॉप पर ट्रेंड कर रही है। खासकर फाइनल में पाकिस्‍तान को हराने पर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों में खु शी की लहर है। भारतीय टीम 2004 से शुरू हुआ हर एशिया कप जीती है। टीम ने अब तक छह एशिया कप खिताब अपने नाम किए हैं।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की जीत पर राजनेताओं से लेकर फिल्‍मी हस्ति‍यों ने टीम इंडिया को बधाई दी है। कई पूर्व क्रिकेट खिलाड़‍ियों ने भी टीम इंडिया के प्रदर्शन को सराहा है। एशिया कप टी-20 2016 अपने नाम करने पर सोशल दुनिया में कैसी हलचल है, देखिए:

न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर ने मैच के दौरान दी हिंदी में गाली, देख विराट कोहली की भी छूटी हंसी!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग