ताज़ा खबर
 

मीरवाइज के बयान पर भड़के शिया धुर्मगुरू यासूब अब्बास, कहा- मरना भारत में है और गीत पाकिस्तान के गा रहे हो?

बता दें कि रविवार (18 जून, 2017) फाइनल मैच में पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से करारी शिकस्त दी थी।
मीरवाइज उमर फारूक ने रविवार ( 18 जून) को हुए फाइनल से पहले भी पाकिस्तीन टीम को जीत के लिए शुभकामनाएं दी थीं। (फोटो सोर्स एएनआई)

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत पर पाकिस्तान को जीत की बधाई देने वाले अलगाववादी नेता और अवामी एक्शन कमेटी के चेयरमैन मीरवाइज उमर फारूक चौतरफा घिर गए हैं। लखनऊ के शिया धर्म गुरू यासूब अब्बास ने मीरवाइज के बयान का विरोध पुरजोर विरोध किया है। उन्होंने कहा, ‘रहते हिंदुस्तान में हो। मरना-दफना हिंदुस्तान की जमीन में होना है। और गीत पाकिस्तान का गा रहो हो।’ दरअसल रविवार को (18 जून, 2017) फाइनल मैच में पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से करारी शिकस्त दी थी। जिसके बाद अलगाववादी नेता मीरवाइज ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘चारों तरफ पटाखें फोड़े जा रहे हैं। ऐसा महसूस हो रहा है कि यहां ईद से पहले ही ईद आ गई हो। बेहतर टीम आज मैच जीती। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मुबारकबाद।’ मीरवाइज के ट्वीट के जवाब में जहां आम भारतीय भड़क गए वहीं क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मीरवाइज को जवाब देते हुए कहा कि वो चाहें तो पाकिस्तान जा सकते हैं। मीरवाइज के ट्वीट पर गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा, ‘मीरवाइज उमर फारूक को एक सलाह है, आप सीमा के उस पार क्यों नहीं चले जाते? आपको वहां पटाखे (चीनी?), ईद का जश्न वहां बेहतर मिलेंगे? मैं सामान पैक करवाने में आपकी मदद कर सकता हूं।’ बता दें कि मीरवाइज उमर फारूक ने रविवार ( 18 जून) को हुए फाइनल से पहले भी पाकिस्तीन टीम को जीत के लिए शुभकामनाएं दी थीं।

दूसरी तरफ शिवसेना ने मीरवाइज पर दिए गौतम गंभीर के बयान पर कटाक्ष किया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने एएनआई से कहा, ‘मीरवाइज जैसे लोगों को ऐसा कहना कि पाकिस्तान चले जाओ, ये कहना बहुत आसान होता है।’ वहीं भारत-पाक मैच पर उन्होंने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी कहता है कि हम नहीं खेलेंगे पाकिस्तान के साथ तो देश उनको सर आखों पर बिठाता।

बता दें कि रविवार (18 जून) को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए फाइनल में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बैटिंग का न्योता दिया। पाकिस्तानी टीम ने चार विकेट खोकर 338 रन बनाए। 339 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का पहले ही ओवर से विकेट पतन शुरू हो गया। पूरी टीम 158 रन बनाकर ढेर हो गई और 180 रनों से हार गई। पाकिस्तान ने 25 साल बाद किसी आईसीसी ट्रॉफी में जीत हासिल की।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग