December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

सोशल मीडिया का शेयर हो रहै है ये तस्वीर, बताया जा रहा हजार रुपए का नया नोट

सोशल मीडिया पर हजार रुपए के नोट की पिक्चर देखने को मिल रही है जिसे नया नोट की पिक्चर बताकर प्रचारित किया जा रहा है।

पुराने हजार के नोट।

8 नवंबर को सरकार द्वारा पांच सौ रुपए और हजार रुपए के पुराने नोट बंद करने के बाद से हर तरफ पैसों की समस्या से जनता जूझ रही है। सरकार ने पुराने नोटों को बंद करके पांच सौ और दो हजार रुपए के नए नोट जारी किए है। इसके अलावा समय समय पर ये भी खबर सोशल मीडिया पर आती रही है कि सरकार जल्द ही हजार रुपए का नया नोट जारी करने वाली है। हालांकि वित्त मंत्री अरुण जेटली इस बात से इंकार कर चुके हैं। अब सोशल मीडिया पर हजार रुपए के नोट की पिक्चर देखने को मिल रही है जिसे नया नोट की पिक्चर बताकर प्रचारित किया जा रहा है। इस हजार रुपए के नोट की पिक्चर पर अग्रेंजी में specimen अर्थात नमूना छपा हुआ है।

पैसों की तंगी के चलते पहले से ही लोग परेशान है। दो हजार रुपए के नोट का छुट्टा नहीं मिल रहा है और पांच सौ रुपए के नोट बाजार में आ नहीं रहे। ऐसे में लोग हजार रुपए को नोट की मांग कर रहे हैं। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि जो पिक्चर हजार रुपए के नोट की सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वो असली है या फेक। जहां कुछ लोग सोशल साइट पर इस पिक्चर को असली बताकर खुश हो रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इस पिक्चर को फर्जी बताकर खारिज कर रहे हैं। ये पिक्चर बड़ी तेजी से वाट्स अप पर शेयर हो रही है। वहीं कुछ लोग प्रधानमंत्री और रिजर्व बैंक से पूछ रहे हैं कि क्या नया हजार रुपए का नोट इस तरह ही दिखेगा। एटीएम और बैंक के बाहर पैसे पाने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई है। एक दिसंबर को सैलरी आने के बावजूद लोग अपना पैसा नहीं निकाल पा रहे हैं।

 

 

 

 

सेलरी डे: दिल्‍ली और पंचकूला में बैंकों, एटीएम के बाहर लगी लंबी कतारें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 2, 2016 5:30 am

सबरंग