ताज़ा खबर
 

अर्जन सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए गलती कर बैठे राहुल गांधी, लोग बोले- और ये पीएम बनना चाहते हैं!

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने एक ट्वीट में फिर से गलती कर दी।
राहुल गांधी ने अर्जन सिंह को याद करते हुए गलती कर दी।

राहुल गांधी ने अपने एक ट्वीट में फिर से गलती कर दी। यह ट्वीट उन्होंने एयर फोर्स मार्शल अर्जन सिंह के लिए किया था जिनका शनिवार (16 सितंबर) को निधन हो गया था। राहुल गांधी ने उनको एयर मार्शल लिख दिया था। हालांकि, गलती समझ आते ही उन्होंने ट्वीट को डिलीट करके सही ट्वीट किया। लेकिन उससे पहले लोग स्क्रीनशॉट ले चुके थे। बता दें कि भारतीय एयरफोर्स में मार्शल मतलब फाइव स्टार का ऑफिसर और एयर मार्शल मतलब चार स्टार की रैंक होती है।

कुछ दिन पहले भी राहुल गांधी ने एक गलती की थी। तब राहुल गांधी यूएस में India at 70: Reflections on the Path Forward टॉपिक पर बर्कले यूनिवर्सिटी में बातचीत कर रहे थे। बातचीत के दौरान उन्होंने लोकसभा की सीटों की संख्या गलत बताई। लोकसभा में कुल 545 सदस्य होते हैं लेकिन राहुल ने 546 कहा। इसको भी लोगों ने पकड़ लिया था और ट्विटर पर उनका काफी मजाक उड़ाया।

भारतीय वायुसेना के मार्शल अर्जन सिंह का शनिवार को निधन हो गया। आशंका थी कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह 98 वर्ष के थे। अर्जन सिंह को दिल का दौरा पड़ने की आशंका के बाद सेना अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। शनिवार शाम 7.47 बजे उनका निधन हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में जाकर उनकी कुशल-क्षेम जानी थी।

अर्जन सिंह (98) को 1 अगस्त 1964 को वायुसेनाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। वह पहले वायुसेना प्रमुख थे जिन्हें पायलट रहते हुए सीएएस (चीफ ऑफ एयर स्टाफ) नियुक्त किया गया था। उन्होंने युद्ध के समय भारतीय वायु सेना का सफल नेतृत्व कर अपने प्रयास को दिखाया। 1969 में भारतीय वायु सेना से सेवानिवृत्ति पर, उन्हें स्विट्जरलैंड में भारतीय राजदूत नियुक्त किया गया था। उनकी सेवाओं के सम्मान में, भारतीय वायु सेना ने उन्हें जनवरी 2002 में वायुसेना के मार्शल रैंक से सम्मानित किया और उन्हें पहला और एकमात्र 5 स्टार रैंक ऑफिसर बनाया गया था।

राहुल गांधी ने अर्जन सिंह के लिए यह ट्वीट किया था जिसको उन्होंने डिलीट कर दिया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    ram
    Sep 17, 2017 at 7:02 pm
    यह देखिये हिंदुस्तान का सुनहरा भविष्य युथ आइकॉन कहते है इनको न्सुई वाले --जिन लोगो ने इसे इस पदवी दी है उनकी एजुकेशन का सत्तर देख लो ---इन लोगो को मोदीजी का कोई काम नहीं दीखता ---कांग्रेस वाले दिन रात जिस प्रकार की गालिया ट्वीटर पर लिकते है शर्म आनी चाहिए ---सड़क चाप है सब
    (0)(0)
    Reply
    1. S
      Shree
      Sep 17, 2017 at 11:08 am
      Hi Jan Sakta, Kya is desh me aur koi mudda nhi bacha hai? Kuchh to sharm karo ...ye politicians to hmesha hi esa hi karte hai.
      (0)(0)
      Reply
      1. B
        bharat mata ki jai
        Sep 17, 2017 at 9:30 am
        वह गलत लखा तो भक्तों की क्यों jal रही है. बहन चूड भक्त अपनी Marwa रहे है. भारत माता की जय
        (0)(1)
        Reply
        1. D
          Devraj
          Sep 17, 2017 at 1:51 pm
          तूत
          (0)(0)
          Reply
          1. D
            Devraj
            Sep 17, 2017 at 1:52 pm
            Madarchood
        सबरंग