ताज़ा खबर
 

गुजरात राज्यसभा चुनाव: भाजपा विधायक ने नहीं दिया पार्टी उम्मीदवार को वोट, फेसबुक पर बताई वजह

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक नलिन काटादिया ने कहा कि उन्होंने गुजरात राज्य सभा चुनाव 2017 में बीजेपी के खिलाफ वोट दिया।
नलिन ने फेसबुक पर एक पोस्ट करके सबकुछ बयां किया। (फोटो सोर्स एएनआई)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक नलिन काटादिया ने कहा कि उन्होंने गुजरात राज्य सभा चुनाव 2017 में बीजेपी के खिलाफ वोट दिया। उन्होंने कारण बताते हुए पाटीदार आंदोलन में मारे गए 14 लोगों का जिक्र किया। नलिन ने फेसबुक पर एक पोस्ट करके सबकुछ बयां किया। उन्होंने लिखा, ‘पाटीदार आंदोलन के वक्त हुई 14 लोगों की मौत का दर्द देखा था उसकी वजह से बीजेपी के खिलाफ वोट दिया।’ माना जा रहा है कि नलिन के वोट की वजह से कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल की जीत हुई। पटेल ने 44 वोट हासिल करके राज्य सभा चुनाव जीत लिया। बीजेपी उम्मीदवार बलवंत राजपूत उनके सामने थे। गुजरात में कुल तीन सीटों पर मतदान हुआ था। जिसमें से दो भाजपा ने जीती। एक पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और दूसरी पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की विजय हुई। वहीं तीसरी सीट हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद कांग्रेस के पाले में आकर गिरी। कुल 176 विधायकों ने वोट किया था। कांग्रेस के दो विधायकों ने वोट देने के बाद यह सार्वजनिक रूप से दिखा दिया था कि उन्होंने भाजपा को वोट दिया है। इसपर कांग्रेस ने हंगामा किया। दोनों का वोट खारिज करवाने की मांग लेकर कांग्रेस चुनाव आयोग पहुंच गई। फिर आधी रात तक दोनों ही दलों के बड़े-बड़े नेता चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचने लगे। दोनों की तरफ से अपनी-अपनी दलीलें दी जा रही थी।

लेकिन अंत में चुनाव आयोग ने दोनों के वोट को खारिज कर दिया। आयोग ने निर्वाचन अधिकारी से कांग्रेस विधायक भोलाभाई गोहिल और राघवजी भाई पटेल के मतपत्रों को अलग करके मतगणना करने को कहा। आयोग के आदेश के अनुसार मतदान प्रक्रिया का वीडियो फुटेज देखने के बाद पता चला कि दोनों विधायकों ने मतपत्रों की गोपनीयता का उल्लंघन किया था। वोटों की गिनती रात को एक बजे शुरू हुई और लगभग दो बजे नतीजे आए। जीत के बाद अहमद पटेल ने ट्वीट कर ‘सत्यमेव जयते’ लिखा। उन्होंने कांग्रेस का साथ देने वाले सभी लोगों का शुक्रिया भी किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    Bhagawana Ram Upadhyay
    Aug 10, 2017 at 5:16 am
    Jago Jago Jago s: /playlist?list PLF2PuoWCw_iwy-dbJlvN1RmB7ODYH06gR via
    Reply
  2. B
    Bhagawana Ram Upadhyay
    Aug 10, 2017 at 4:49 am
    Abhay Dubey‏ DubeyAbhay_ 4h4 hours ago गाय बचाने वाले ही गोवा में गाय खा रहे हैं और बेटी बचाने वाले चंडीगढ़ में बेटी उठा रहे हैं। 2-Abhay Dubey‏ DubeyAbhay_ 19h19 hours ago एक सीट हारते ही भाजपा का चुनाव आयोग से विश्वास उठ गया है, तो अन्य राज्यों में अन्य राजनीतिक दलों का चुनाव आयोग से विश्वास उठना गलत या ी है 3-AAP In News‏ AAPInNews 8h8 hours ago Watch: How a Delhi government school is giving tough compe ion to private ones. ArvindKejriwal msisodia pic.twitter /vMJHSdwzKd 4-Abhay Dubey‏ DubeyAbhay_ 14h14 hours ago स्मृति ईरानी का पीछा करने वालों जैसा सलूक BJP नेता के बेटे संग क्यों नहीं?- सागरिका घोष - : livekhabar24 /2017/08/09/tv-journalist-sagarika-ghose-attacks-on-bjp/ … pic.twitter /iBzM7gEw9l 5-मोदी ईमानदार है “एक मिथक कथा”-पार्ट-2 via agile_facts : hindi.agilefacts /expose/the-myth-of-an-incorruptible-mr-modi-part-2/
    Reply
  3. S
    Shrikant Sharma
    Aug 9, 2017 at 6:27 pm
    अमित शाह और नरेंदर मोदी को इस मा े को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देना चाहिए.मैं अमरीका से लौट कर इस के लिए लॉबिंग करूंगा .इसी तरह के एक मा े में मैंने जबलपुर हाई कोर्ट में याचिका लगा कर स्टे ले आया था.
    Reply
सबरंग