ताज़ा खबर
 

कपिल मिश्रा ने बताया, गाय कैसे लाएं और कैसे ले जाएं, मुझे है व्यक्तिगत अनुभव

दिल्ली के उत्तरी पूर्वी क्षेत्र करावल नगर से विधायक मिश्रा ने गाय की एक तस्वीर और दो पेज में लिखे अपने अनुभव को साझा किया है।
आम आदमी पार्टी (AAP) से निष्कासित पूर्व कैबिनेट मंत्री कपिल मिश्रा ने गाय को लाने और ले जाने से जुड़ा एक ट्वीट किया है। (फोटो सोर्स ट्विटर)

आम आदमी पार्टी (AAP) से निष्कासित पूर्व कैबिनेट मंत्री कपिल मिश्रा ने गाय को लाने और ले जाने से जुड़ा एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने अपने व्यक्तिगत अनुभव को साझा करते हुए बताया कि कैसे सरकारी आवास से गाय को ले जाने के लिए उन्हें क्या-क्या करना पड़ा। दिल्ली के उत्तरी पूर्वी क्षेत्र करावल नगर से विधायक मिश्रा ने गाय की एक तस्वीर और दो पेज में लिखे अपने अनुभव को साझा करते हुए लिखा, ‘गाय कैसे आये, कैसे जाए- सरकारी आवास से गाय लेकर जाने का व्यक्तिगत अनुभव- by Kapil mishra’ गाय को ले जाने के अपने अनुभव में मिश्रा ने बताया, ‘सरकारी आवास में जगह थी और मन मे इच्छा और संस्कार दोनों। तो घर में दो गाय पाल ली गईं। दो गाय और उनके दो बच्चे। एक बछड़ा और एक बछिया। बरसों बाद दिल्ली के मंत्री आवास में किसी ने गाय पाली थी। शायद साहब सिंह वर्मा जी के आवास पर गाय जरूर होती थी। जब लगभग डेढ़ बरस पहले इन गायों को घर लाया गया तब चुटकियों में सब हो गया। गाय और उनके बच्चे कैसे आएंगे ये कोई मुद्दा नहीं था।’ कपिल मिश्रा ने आगे कहा कि आज घर खाली करते समय गायो को लेकर जाना एक विकट समस्या बन चुका है। कोई टेम्पो वाला ले जाने को तैयार नहीं। पहले पुलिस से स्पेशल लेटर लिखवाना, पशु पालन विभाग से भी एक पत्र कहते हैं जरूरी होगा। सब हो जाने के बाद भी सब के सब डरे हुए। क्योंकि एक भाई जो गाय की पूरी देखभाल करता था, उसकी इच्छा थी गाय को अपने घर ले जाया जाए। हमें लगा की यही सही होगा। लेकिन खुद वो भी गाय को लेकर जाने की हिम्मत नहीं कर पा रहे।

लेख में एक गाय को ले जाने के लिए विधायक ने एक तरीका सुझाते हुए लिखा, ‘अगर गाय को ले जा रहे हैं तो खूब भजन कीर्तन करते हुए, रास्ते में जो भी मिले उसे गोमाता का आशीर्वाद दिलवाने व बदले में चंदा लेते हुए जाया जाए तो शायद कोई डर नहीं।’ दूसरी तरफ कई ट्वविटर यूजर्स ने मिश्रा के इस ट्वीट पर अपनी नाराजगी जताई है। कई यूजर्स ने इसे नोटंकी बताया तो कई यूजर्स ने इसे नफरत फैलाने बताया। एक यूजर ने लिखा केजरीवाल जी के लिए गाय आस्था का नहीं नाश्ता का विषय हैं। देखें कपिल मिश्रा का ट्वीट-

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग