ताज़ा खबर
 

डॉक्टर ने पेश की मिसाल, खुद गर्भवती होने के बाद भी पहले कराई मरीज की डिलिवरी

फेसबुक पर पोस्ट की गई इस खबर को अतबक 11 हजार से ज्यादा फेसबुक यूजर्स लाइक कर चुके हैं जबकि 2100 से ज्यादा लोगों ने इसे अपनी वॉल पर शेयर किया है।
25 जुलाई (2017) को फेसबुक पर पोस्ट की गई इस खबर को अतबक 11 हजार से ज्यादा फेसबुक यूजर्स लाइक कर चुके हैं। (फोटो सोर्स फेसबुक)

डॉक्टर भगवान का दूसरा रूप होते हैं, इस कहावत को चरितार्थ किया है अमेरिका की एक महिला डॉक्टर ने, जिन्होंने खुद दर्द से जूझते हुए मरीज का इलाज किया। घटना केंटकी की है, जहां डॉक्टर अमांडा हेस खुद गर्भवती थीं लेकिन अपना लेबर पेन भूलकर अमांडा ने पहले अन्य गर्भवती महिला की डिलिवरी कराने में मदद की। घटना 23 जुलाई (2017) की है। जहां हॉस्पिटल रूम में डॉक्टर अमांडा ने डिलिवरी के लिए आईं एक महिला को दर्द से कराहते हुए सुना। खबर के अनुसार ली हैलिडे-जॉनसन के गर्भ में बच्चे का गला अंबलिकल कार्ड में फंस में गया था। जिसकी वजह से मां को बहुत दर्द हो रहा था। डॉक्टरों के अनुसार बच्चे और मां दोनों की जान को खतरा पैदा हो गया था। खबर के अनुसार पास के रूप में डिलिवरी के लिए आईं डॉक्टर अमांडा ने खुद की डिलिवरी की जगह पहले मरीज की डिलिवरी कराना जरूरी समझा। जिसपर डॉक्टर अमांडा ने खुद की डिलिवरी रुकवाकर मरीज की डिलिवरी पहले कराई। घटना की पूरी जानकारी डॉक्टर अमांडा की सहयोगी डॉक्टर हैला सैबरी ने फेसबुक पर पोस्ट की है। 25 जुलाई (2017) को फेसबुक पर पोस्ट की गई इस खबर को अतबक 11 हजार से ज्यादा फेसबुक यूजर्स लाइक कर चुके हैं जबकि 2100 से ज्यादा लोगों ने इसे अपनी वॉल पर शेयर किया है।

दूसरी तरफ डॉक्टर हैला सैबरी ने पोस्ट में लिखा, ‘फिजिशियन मोम्स ग्रुप की सदस्य डॉक्टर मोम आपको सलाम। ये तस्वीर बच्चे के जन्म के कुछ देर बाद डॉक्टर अमांडा की खींची है, जिन्होंने अपने दूसरे बच्चे एलन ज्यूस को जन्म दिया है। जो ना केवल किसी मॉडल की तरह लगती है।’ बता दें कि फेसबुक पोस्ट में डॉक्टर अमांडा द्वारा अन्य मरीज की मदद के लिए सक्रिय भूमिका निभाने के बारे में बताया गया है। मूल फेसबुक पोस्ट यहां पढ़ें-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.