March 23, 2017

ताज़ा खबर

 

महिला ने डाली ब्रेस्‍ट फीड की फोटो तो फेसबुक ने सस्‍पेंड किया अकाउंट, बाद में मांगी माफी

मामला यह है कि अमेरिका की रेबेका वानोसिक नाम की महिला ने अपने पेज पर ब्रेस्‍टफीड की तस्‍वीरें डाली थीं। इस तस्‍वीर में उनके बेटे के साथ ही एक अन्‍य महिला का बच्‍चा दूध पी रहा होता है।

अमेरिका की रेबेका वानोसिक नाम की महिला ने अपने पेज पर ब्रेस्‍टफीड की तस्‍वीरें डाली थीं।

एक महिला के ब्रेस्‍ट फीड की फोटो डालने के बाद फेसबुक द्वारा अकाउंट को अस्‍थाई रूप से सस्‍पेंड किए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना को लेकर फेसबुक को काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा। बाद में उसने अकाउंट को फिर से एक्टिवेट कर दिया। द इंडिपेंडेंट अखबार के अनुसार इस बारे में फेसबुक की ओर से सफाई में कहा गया, ”फेसबुक पर ब्रेस्‍ट फीडिंग की तस्‍वीरें डालने की अनुमति है। हम इस बात से सहमत है कि ब्रेस्‍ट फीडिंग प्राकृतिक प्रकिया है और हम जानते हैं कि मां के लिए दूसरे लोगों के साथ इस अनुभव को शेयर करना अहम होता है। यह अकाउंट गलती से निष्क्रिय कर दिया गया लेकिन अब इसे रिस्‍टोर कर दिया गया है। हमारी टीम को हर सप्‍ताह लाखों रिपोर्ट पर काम करना होता है और हम कभी कभार गलती करते हैं। हम इसके लिए और किसी भी तरह की परेशानी के लिए माफी मांगते हैं।”

मामला यह है कि अमेरिका की रेबेका वानोसिक नाम की महिला ने अपने पेज पर ब्रेस्‍टफीड की तस्‍वीरें डाली थीं। इस तस्‍वीर में उनके बेटे के साथ ही एक अन्‍य महिला का बच्‍चा दूध पी रहा होता है। रेबेका ने लिखा, ”शुक्रवार रात को जब मैं केक बना रही थी उस समय मेरे एक दोस्‍त का फोन आयज्ञ। उसने मुझे कहा कि क्‍या मैं एक अजनबी के बच्‍चे केा दूध पिला सकती हूं। उस बच्‍चे की मां की सर्जरी होने वाली थी और बच्‍चे को ब्रेस्‍ट फीड ही कराना था। मैंने वही किया जो कोई भी व्‍यक्ति मेरे बच्‍चे के लिए करता। मैंने एक अजनबी के बच्‍चे को दूध पिलाया।” इस पोस्‍ट के साथ रेबेका ने अपने आठ महीने के और दूसरे पांच महीने के बच्‍चे की तस्‍वीर भी डाली। इस तस्‍वीर में दोनों बच्‍चे एक दूसरे का हाथ थामे ब्रेस्‍ट फीड करते दिखाई देते हैं।

रेबेका ने पीपल नाम की साइट को बताया, ”हाथ पकड़ने की बात ने मुझे छू लिया। मैंने यह बात एक अन्‍य महिला से भी शेयर की ताकि बाकी लोगों तक भी यह बात पहुंचे।” हालांकि फेसबुक पोस्‍ट से कई लोग नाखुश नजर आए। इस बारे में रेबेका ने कहा, ”कुछ लोगों ने अभद्र टिप्‍पणियां की। कइयों ने नफरत भरी बातें कहीं। यह अजीब था।” तीन दिन बाद फेसबुक ने उनके अकाउंट को सस्‍पेंड कर दिया। इस पर उनके पति एंथनी वानोसिक ने इस बारे में फेसबुक पर लिखा। इसके बाद अकाउंट एक्टिव हो गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 15, 2016 8:54 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग