ताज़ा खबर
 

ट्रेनर को डूबता देख बचाने के लिए नदी में कूद पड़ा नन्हा हाथी, Video हुआ वायरल

थाईलैंड में एक दिल को छू लेने वाली घटना का वीडियो सामने आया है। यहां हाथी का बच्चा एक शख्स की जान बचाने के लिए नदी में कूद पड़ा। घटना कैमरे में कैद हो गई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
ट्रेनर को बचाने के लिए नदी में कूद पड़ा नन्हा हाथी। (Photo Source: Youtube)

थाईलैंड में एक दिल को छू लेने वाली घटना का वीडियो सामने आया है। यहां हाथी का बच्चा एक शख्स की जान बचाने के लिए नदी में कूद पड़ा। घटना कैमरे में कैद हो गई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो को अब तक 2.2 मिलियन से ज्यादा लोग ऑनलाइन देख चुके हैं। 12 अक्टूबर को सोशल मीडिया पर शेयर हुआ ये वीडियो हाथी (खम ल्हा) और उसके ट्रेनर डेरिक के बीच की बॉन्डिंग को दर्शाता है। वीडियो फुटेज उत्तरी थाइलैंड के एलिफेंट नेचर पार्क का है।

वीडियो में खम ल्हा का ट्रेनर डेरिक पानी में तैरता हुआ दिखाई दे रहा है। लेकिन इस बीच हाथी के बच्चे खम ल्हा को लगता है कि उसका ट्रेनर डैर्रिक डूब रहा है और उसे मदद की जरूरत है। बस फिर, वह अपने ट्रेनर को बचाने के लिए नदी में कूद गया और ट्रेनर से जाकर लिपट गया। सोशल मीडिया (यू-ट्यूब) पर इस वीडियो को शेयर करने वाले डिस्क्रिप्टर ने लिखा है कि हाथी ने जो किया वह दर्शाता है कि जब हम जानवरों के साथ प्यार से पेश आते हैं, तो बदले में हमे भी उनसे प्यार मिलता है।

गौरतलब है कि जुलाई 2016 में ऐसा ही एक मामला भुवनेश्वर से 400 किमी दूर गजापति जिले में भी देखने को मिला था। यहां एक कुत्ता अपने मालिक समेत परिवार के 8 लोगों की जान बचाने के लिए अकेले 4 खतरनाक कोबरा सांपों से भिड़ गया। हालांकि कुत्ते ने खुद अपनी जान गंवा दी, मगर परिवार के लोगों को कुछ नहीं होने दिया।  जब एक रात परिवार के 8 लोग गहरी नींद में सो रहे थे तभी जंगल से 4 जहरीले कोबरा घर में घुस आए। घर की हिफाजत कर रहे कुत्ते ने उन्हें रोका जिसके बाद उनके बीच भयंकर लड़ाई हुई। लड़ाई में कुत्ता गंभीर रुप से घायल हो गया, मगर वह तब तक लड़ता रहा जब तक चारो सापों को मार नहीं दिया। इस दौरान सापों के डंसने के कारण कुत्ते के शरीर में जहर फैल गया और कुछ मिनटों बाद ही उसकी भी मौत हो गई थी।

READ ALSO: मालिक की जान बचाने के लिए 4 कोबरा सापों से भिड़ गया कुत्ता, खुद की जान गंवाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.