February 24, 2017

ताज़ा खबर

 

VIDEO: नोटबंदी के बाद दिन-रात काम रहे बैंककर्मियों का शुक्रिया अदा करने के लिए महिला ने निकाला अनोखे तरीका

वीडियो में बुजुर्ग महिला कह रही है, "आप लोग बहुत मेहनत कर रहे हो।" इस वीडियो को 20 नवंबर को फेसबुक पर पोस्ट किया गया।

Author नई दिल्ली | November 22, 2016 18:51 pm
सांकेतिक फोटो।

नोटबंदी के फैसले के बाद से जनता को एटीएम और बैंकों से पैसा निकालने के लिए घंटों लाइन में खड़े होकर इंतजार करना पड़ रहा है। वहीं इस फैसले के बाद से बैंक कर्मी भी लगातार काम कर रहे हैं। जनता की परेशानी को ध्यान में रखते हुए वह पूरी तत्परता से अपने काम में जुटे हुए हैं। हालात सामान्य हो जाए इसके लिए बैंककर्मी लगातार कोशिश में लगे हुए हैं। इसके लिए बैंक कर्मी ओवरटाइम करने के साथ ही छुट्टी के दिन भी काम कर रहे हैं। देखा जाए तो इस कठिन समय में ये लोग ही असली हीरो है। बहुत जगहों पर देखने को मिला है कि रिटायर्ड बैंककर्मियों ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है और काम में वर्तमान कर्मचारियों की मदद कर रहे हैं। हालांकि बैंककर्मियों के काम को सराहा भी जा रहा है।

भारतीय स्टेट बैंक के इंदिरा नगर, लखनऊ के एक कर्मचारी प्रशांत सिंह ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में एक वृद्ध महिला नजर आ रही है। यह महिला हर बैंक कर्मी के पास जाकर उसे फूल दे रही है। फूल देने के साथ महिला उन्हें मैसेज भी दे रही है। वीडियो में बुजुर्ग महिला कह रही है, “आप लोग बहुत मेहनत कर रहे हो।” इस वीडियो को 20 नवंबर को फेसबुक पर पोस्ट किया गया। दो दिन में इसे एक लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, वहीं 3000 से जयादा लोगों ने पोस्ट को शेयर किया है। कुछ बैंकर्स का कहना है नोटबंदी की घोषणा होने के कुछ दिन बाद तक लोगों में बैंकों और बैंककर्मियों के प्रति नाराजगी थी, लेकिन धीरे-धीरे लोगों के व्यवहार में परिवर्तन आया है। लोग बैंककर्मियों की मेहनत को समझ रहे हैं।

गौरतलब है कि 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बड़े नोटों को बंद किए जाने की घोषणा करने के अगले दिन 9 नवंबर को बैंक बंद किए गए थे। इसके बाद इस हफ्ते में पड़ने वाले शनिवार और रविवार को बैंकों की छुट्टियां थी, लेकिन लोगों को परेशानी न हो इसलिए बैंक खोले गए और बैंककर्मियों ने काम किया। बता दें कि आरबीआई के मुताबिक 10 से 18 नवंबर के बीच बैंकों में 5 लाख करोड़ रुपए जमा हुए हैं। वहीं, इस अवधि में 1 लाख करोड़ से ज्यादा का ट्रांजेक्शन हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 22, 2016 6:28 pm

सबरंग