December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

60 किलो के अजगर को बच्चे की तरह पाल रहा कपल, 7 साल पहले लिया था गोद

इस पाइथन का वजन 60 किलो है और लंबाई 3.7 मीटर है। गोद लेने वाले शी का कहना है कि इस पाइथन के बड़े होने के बाद भी उनके मन में कभी उसे छोड़ने का विचार नहीं आया।

यह परिवार इस पाइथन के साथ शाम को वॉक पर भी जाती है।

बचपन में अक्सर लोग मोगली की कहानियां सुना करते थे जिसमें जंगली जानवर एक इंसान की देखभाल करते हैं पर चीन में एक ऐसा कपल है जो एक 60 किलो के अजगर को अपने बच्चे की तरह पालता है। शी जिमिन की उम्र 68 साल है। शी ने साल 2009 में इस अजगर को गोद लिया था। उस वक्त इस अजगर की हालत खराब थी। इस कपल ने उसे मौत से बचाया था। शी मीट प्रोसेसिंग यूनिट पर काम करते थे। एक दिन वहां पर एक व्यक्ति सांप बेंचते हुए आया और उसने अपने सारे सांप बेंच दिए पर इस अजगर को किसी ने पसंद नहीं किया और न ही खरीदा। तब शी जिमिन ने इसे खरीदने का फैसला किया तब से यह पाइथन इनके पास है। अब इस पाइथन का वजन 60 किलो है और लंबाई 3.7 मीटर है। शी का कहना है कि इस पाइथन के बड़े होने के बाद भी उनके मन में कभी उसे छोड़ने का विचार नहीं आया। यह परिवार इस पाइथन के साथ शाम को वॉक पर भी जाती है। 68 वर्षीय इस कपल की कहानी को सोशल मीडिया पर काफी सराहा जा रहा है।

वीडियो: एयरफोर्स ने चीनी बॉर्डर से 30 किलोमीटर दूर लैंड कराया ‘ग्‍लोबमास्‍टर’   

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्सपर्ट्स का कहना है कि वक्त के साथ यह पाइथन बड़ा होता जाएगा। हालांकि इस कहानी की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है पर इस रिवर्स मोगली स्टोरी को सोशल मीडिया पर काफी चर्चा मिल रही है।

Read Also: जब 20 फीट के अजगर ने नीलगाय को जिंदा निगल लिया, एक-एक पल कैमरे में हुआ कैद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 12, 2016 6:24 pm

सबरंग