ताज़ा खबर
 

दुर्गा पूजा पंडाल में BHU के कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी को बनाया गया महिषासुर राक्षस

पूजा पंडाल में जीसी त्रिपाठी के चेहरा लगे महिसासुर के नीचे बकायदा ये भी लिया गया है कि निर्दोष छात्राओं पर लाठीचार्ज करने वाले बीएचयू के कुलपति का माँ दुर्गा मर्दन कर रही हैं।
फोटो सोर्स: twitter

बीएचयू में छात्राओं के साथ हुई बर्बता को लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है। खासतौर पर बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के वीसी गिरीश चंद्र त्रिपाठी लोगों के निशाने पर हैं। छात्राओं पर हुए बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज की घटना का आक्रोश अब वाराणसी के नवरात्रि में सजे दुर्गा पूजा पंडालों तक पहुंच गया है। जगतगंज स्थित एक पूजा पूजा पंडाल में वाइस चांसलर गिरीश चंद्र त्रिपाठी को महिसासुर राक्षस के रूप में दिखाया गया है। बनारस के कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी पर व्यंग्य कसते हुए पूजा समिति ने बेटियों पर हुए लाठीचार्ज की घटना पर महिसासुर के स्थान पर वीसी साहब को बैठाया है। यही नहीं पूजा पंडाल में जीसी त्रिपाठी के चेहरा लगे महिसासुर के नीचे बकायदा ये भी लिया गया है कि निर्दोष छात्राओं पर लाठीचार्ज करने वाले बीएचयू के कुलपति का माँ दुर्गा मर्दन कर रही हैं। दअरसल वाराणसी के जगतगंज की दुर्गा पूजा समिति, दशहरा झांकी के लिए सिर्फ वाराणसी ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वांचल में मशहूर है। यहां झांकी के दर्शन करने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं।

आपको बता दें कि जब वीसी ने छात्राओं से बातचीत की थी तो यह जताने की कोशिश की कि उन लाठीचार्ज हुआ ही नहीं। जबकि इससे पहले लड़कियों से हुई अभ्रदता और प्रर्दशन के वीडियो सोशल मीडिया पर देखें जा सकते थे। बातचीत के दौरान वीसी गिरिश चन्द्र त्रिपाठी ने बेहद शर्मनाक बयान देते हुए लड़कियों को लताड़ लगाई थी कि तुमने धर्म का पालन नहीं किया और एक लड़की की अस्मिता को लेकर बाजार में चली गई। उनके इस बयान से उस विचारधारा का सहज ही पता चल जाता है जिसका वो पालन करते दिख रहे थे। लड़कियों के प्रति वीसी गिरिश चन्द्र त्रिपाठी की इस तरह की मानसिकता रखना बेहद चितांजनक है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    manish agrawal
    Sep 30, 2017 at 6:19 pm
    इस अदने से बीजेपीछाप कुलपति से तुलना करके महिषासुर की बेइज्जती नहीं कीजिये ! महिषासुर वो शख्सियत था , जिसका वध करने के लिए माँ दुर्गा का अवतार हुआ था !
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग