ताज़ा खबर
 

कुमार विश्वास का वीडियो: पीएम नरेंद्र मोदी के ‘राष्ट्रवाद’ की तारीफ, भ्रष्टाचार के लिए अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना

कवि और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कुमार विश्वास का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

कवि और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कुमार विश्वास का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। कुमार विश्वास ने यह वीडियो शुक्रवार (14 अप्रैल) को पोस्ट किया था। वीडियो में कुमार विश्वास ने कई मुद्दों और बातों का जिक्र किया है। सबसे प्रमुख बात राष्ट्र यानी देश को लेकर है। कुमार विश्वास कह रहे हैं कि लोगों को आपसी लड़ाई, राजनीति छोड़कर देश को एक रखने पर ध्यान देना चाहिए। वीडियो में कुमार विश्वास प्रमुख तौर पर जम्मू कश्मीर का जिक्र करते हैं। सबसे पहले वह उस वीडियो की बात छेड़ते हैं जिसमें CRPF के जवानों को कश्मीर के कुछ युवा लड़के मार रहे थे। कुमार विश्वास उसकी निंदा करते हैं।

उसके बाद कुमार विश्वास मोदी पर निशाना साधते हुए कहते हैं कि अगर कोई पार्टी राष्ट्रवाद का जिक्र करके सत्ता में आएगी और कुछ नहीं करेगी तो उससे सवाल पूछे ही जाएंगे। उसके बाद वह दिल्ली का जिक्र करते हुए कहते हैं कि अगर कोई पार्टी भ्रष्टाचार को खत्म करने का नाम लेकर सरकार बनाएगी और उसके खुद के लोगों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगेंगे तो लोग सवाल पूछेंगे ही। कुमार विश्वास नरेंद्र मोदी की तारीफ भी करते हैं। कुमार विश्वास कहते हैं कि एक बार मुरली मनोहर जोशी लाल चौक पर झंडा फहराने गए थे और मोदी ने उस कार्यक्रम की तैयारी की थी। जिसकी उनके खुशी थी। कुमार विश्वास ने मोदी के सियाचिन पर जाकर त्योहार मनाने की भी तारीफ की।

इसके अलावा कुमार विश्वास यह भी कहते हैं कि सरकार और किसी नेता के पीछे लोगों को आंख मूंदकर नहीं चलना चाहिए। इसके लिए वह नरेंद्र मोदी, अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी का जिक्र भी करते हैं।

कुमार विश्वास पाकिस्तान पर भी हमला बोलते हैं। वे कहते हैं कि सरकार को पाकिस्तान पर अपना रुख साफ करना चाहिए और पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने के लिए यूएस से विनती करने की जगह खुद ऐसा करना चाहिए।

देखिए कुमार विश्वास का वीडियो

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. I
    Indian
    Apr 15, 2017 at 8:50 am
    Hat's off kumar viswas .Vande Matram
    (0)(0)
    Reply