December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

डोनाल्ड ट्रंप को पाकिस्तानी बता रहा यह न्यूज चैनल, देखिए VIDEO

अमेरिका के अगले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 'पाकिस्तानी' बताया जा रहा है। पाकिस्तान के न्यूज चैनल नयो न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप का जन्म पाकिस्तान में ही हुआ था और उनका नाम दाउद इब्राहिम खान था।

डोनाल्ड ट्रंप को ‘पाकिस्तानी’ बताने वाली वीडियो से लिया गया स्क्रीशॉट।

अमेरिका के अगले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ‘पाकिस्तानी’ बताया जा रहा है। पाकिस्तान के न्यूज चैनल नियो न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में सोशल मीडिया पर आई जानकारी के हवाले बताया कि ट्रंप का जन्म पाकिस्तान में ही हुआ था और उनका नाम दाउद इब्राहिम खान था। एंकर सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही ट्रंप के बचपन की कहानी और कुछ फोटोज दिखाती दिख रही है। दुनिया के लिए जैसे डोनाल्ड ट्रंप के जीतने की खबर हैरान कर देने वाली थी वैसे ही यह खबर भी सभी लोगों को चौंका रही है। खबर में बताया गया है कि ट्रंप पाकिस्तान में 14 जून 1946 को पैदा हुए। खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के वजीरिस्तान से ट्रंप ने शुरुआती पढ़ाई की थी। न्यूज चैनल ने बताया कि ट्रंप के असली माता-पिता कार एक्सीडेंट में मारे गए थे। बताया गया है इंडो अमेरिकन सैनिक कैप्टन स्टॉकडेल उन्हें अपने साथ लंदन ले गए। वहां से ट्रंप फैमली ने डोनाल्ड को गोद लिया था। पाकिस्तान में डोनाल्ड ट्रंप के इस कहानी के बारे में सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है।

व्हाइट हाऊस में डोनाल्ड ट्रंप से मिले राष्ट्रपति बराक ओबामा; देखिए दोनों के बीच हुई बातचीत का वीडियो

नियो न्यूज चैनल की रिपोर्ट का यह वीडिया काफी शेयर किया जा रहा है। यह रिपोर्ट एक महीने पुरानी है, जब ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के एक उम्मीदवार भर थे। बुधवार (9 नवंबर) को ट्रंप राष्ट्रपति चुने गए। राष्‍ट्रपति पद के चुनावों में उन्‍होंने डेमोक्रेटिक पार्टी हिलेरी क्लिंटन को मात दी। वे अमेरिका के 45वें राष्‍ट्रपति हैं। सभी न्‍यूज चैनलों और अखबारों ने हिलेरी की जीत की संभावना जताई थी। ओपिनियन पोल्‍स में भी हिलेरी की जीत दिखाई जा रही थी। लेकिन सब गलत साबित हो गए। राष्‍ट्रपति बनने के लिए 270 वोट चाहिए होते हैं। नतीजों में ट्रंप को 288 इलेक्‍टॉरल वोट मिले।

खबरों के अनुसार ट्रंप ने पेनसिल्वेनिया, फ्लोरिडा, अलास्का, यूटा, आयोवा, एरिजोना, विस्कॉन्सिन, जॉर्जिया, ओहायो, उत्तर कैरोलिना, उत्तर डकोटा, दक्षिण डकोटा, नेब्रास्का, कंसास, ओकलाहोमा, टेक्सास, व्योमिंग, इंडियाना, केंटुकी, टेनेसी, मिसीसिपी, अरकंसास, लुइसियाना, पश्चिम वर्जीनिया, अलबामा, दक्षिण कैरोलिना, मोंटाना, इडाहो और मिसौरी में जीत हासिल की।

देखिए पाकिस्तानी न्यूज चैनल का वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 11, 2016 3:10 pm

सबरंग