ताज़ा खबर
 

डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ नाम जुड़ने से चर्चा में आईं भारत की ‘मॉडल सीईओ’, लोगों ने ट्विटर पर मारे ताने

2016 में फोर्ब्‍स के एक लेख में सराफ को भारत का 'मॉडल सीईओ' कहा गया था।
अखबारों में पूरे पन्‍ने का विज्ञापन ट्रंप को बधाई देकर देविका ने लोगों का ध्‍यान खींचा है। (Source: TOI Screesnhot)

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ नाम जुड़ते ही एक भारतीय महिला कारोबारी का नाम चर्चा में आ गया है। ट्रंप के शपथ-ग्रहण से एक दिन पहले, टाइम्‍स ऑफ इंडिया और इकॉनमिक टाइम्‍स में पूरे पन्‍ने का विज्ञापन छपा है जिसमें मुंबई की Vu टेलिविजंस की संस्‍थापक-सीईओ देविता सराफ और अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति साथ दिख रहे हैं। देविता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ”बधाई हो ट्रंप, मैं आपके आत्‍मविश्‍वास और नेतृत्‍व की भावना से प्रेरित हूं। मुझे ‘भारत की इवांका’ बुलाने के लिए धन्‍यवाद।” 2016 में फोर्ब्‍स के एक लेख में सराफ को भारत का ‘मॉडल सीईओ’ कहा गया था, उन्‍होंने इस बारे में अपने ट्विटर बायो में भी लिखा है। हालांकि ट्रंप ने सराफ को जो ‘निकनेम’ दिया, वह कुछ लोगों को अजीब लगा। क्‍योंकि ट्रंप ने पहले कहा था कि अगर वह रिश्‍तेदार नहीं होते तो अपनी बेटी, इवांका को डेट करते। ट्विटर पर कई लोगों ने विज्ञापन पर सवाल उठाए।

मारवाड़ी समुदाय की देविका जेनिथ कंप्‍यूटर्स के संस्‍थापक राज सराफ की बेटी हैं। उन्‍होंने कैलिफोर्निया, अमेरिका से बिजनेस की पढाई की है। महज 21 साल की उम्र में वह कंपनी की मार्केटिंग डायरेक्‍टर बन गई थीं। हालांकि ट्रंप के साथ उनका क्‍या कनेक्‍शन है, इस बारे में ज्‍यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई। टीओआई के पहले पन्‍ने पर विज्ञापन का खर्च करीब डेढ़ करोड़ रुपए (द क्विंट के अनुसार) बैठता है। ट्विटर पर सराफ ने एक ट्वीट के जवाब में कहा कि वह ट्रंप से पहले मिल चुकी हैं और उन्‍हें ‘बेहतरीन पिता’ मानती हैं।

लोगों ने पूछे देविका से अजीबोगरीब सवाल:

बराक ओबामा बोले- ट्रंप का मिजाज व्‍हाइट हाउस में उनके काम नहीं आएगा

डोनाल्ड ट्रंप बने टाइम पर्सन ऑफ द ईयर 2016

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. K
    Kiran gupta
    Jan 21, 2017 at 1:47 am
    Don't mind .jalane wale jalte hai
    Reply
सबरंग