June 28, 2017

ताज़ा खबर
 

नोट बदलवाने बैंक पहुंची हीरा बा, ट्विटर यूजर्स ने पूछा- 96 साल की मां की जगह मोदी क्‍यों नहीं खड़े हो गए?

कुछ यूजर्स ने इस बात पर हैरानी जताई है कि बेटों के होते हुए हीरा बा को बैंक जाने की जरूरत क्‍यों पड़ी।

ट्विटर पर कुछ यूजर्स ने इसे ‘स्‍टंट’ बताया है।

देश भर में 500, 1000 रुपए के नोट बंद होने के बाद से अफरातफरी मची है। इस बीच मंगलवार को पीएम नरेंद्र माेदी की मां हीरा बा गुजरात के गांधीनगर में नोट बदलने के लिए बैंक पहुंचीं। वह बैंक में 4500 रुपए लेकर पहुंची थीं। जिसके बदले में ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की रायसेन शाखा के कर्मचारियों ने उन्हें 10 रुपए के नोटों की दो गड्डियां दीं। इसके अलावा उन्हें एक 500 रुपए का और एक 2000 रुपए का नोट भी मिला। लोगों के सहारे 96 वर्षीय हीरा बा बैंक पहुंची थीं। हीराबेन के बैंक जाने को लेकर सोशल मीडिया पर मिश्रित प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। कुछ लोगों ने हीरा बा के जज्‍बे की तारीफ की है और इसे उन लोगों के मुंह पर ‘तमाचा’ बताया है जो बैंकों व एटीएम के बाहर लाइन नहीं लगाना चाहते। वहीं कई यूजर्स ने इसे ‘पा‍ॅलिटिकल स्‍टंट’ होने का आरोप लगाया है। इसी बहाने पीएम मोदी पर निशाना साधने की भी कोशिश हुई है। हीरा बा की इस बैंक विजिट का जिक्र करते हुए कुछ यूजर्स ने राहुल गांधी का जिक्र किया है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी भी नोट बदलने के लिए दिल्‍ली के एक बैंक पहुंचे थे।

राहुल गांधी 4000 रुपए के नोट बदलवाने गए थे। वहां मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा था कि ‘मीडिया और मोदी को समझ में नहीं आएगा कि आम लोगों को कितनी दिक्कत हो रही है।’ राहुल गांधी के बयान का सोशल मीडिया पर खूब मजाक बनाया गया था और इसे ‘बैंक टूरिज्‍म’ की संज्ञा कुछ यूजर्स ने दी थी।

Narendra Modi, Modi Mother, Heeraben Modi, Demonetisation, Narendra Modi Family, Loksabha Elections 2014, Modi with Mother, Modi Birthday, Note Ban, India, Jansatta जन्‍मदिन के मौके पर मां से आशीर्वाद लेते पीएम मोदी। (Photo: PTI)

ट्विटर पर कुछ यूजर्स ने इस बात पर हैरानी जताई है कि बेटों के होते हुए हीरा बा को बैंक जाने की जरूरत क्‍यों पड़ी। एक यूजर ने लिखा, ”अगर 94 साल की हीराबेन मोदी जैसी मां को इतनी छोटी रकम बदलने के लिए ख्‍ुाद बैंक जाना पड़े तो उनके बेटे-बेटियों को ख्‍ुाद पर शर्म आनी चाहिए।’

नोट बदलने में धोखाधड़ी रोकने को सरकार का नया कदम, देखें वीडियो: 

मोदी जब मुख्यमंत्री थे तब अक्सर अपनी मां से मिलने जाया करते थे। मई 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद एक बार उन्होंने मां को दिल्ली भी बुलाया था। सात, रेसकोर्स में कुछ दिन रहने के बाद वह वापस गुजरात चली गई थीं।

वीडियो में देखें, नोट बदलवाती हीरा बा: 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 15, 2016 2:54 pm

  1. M
    Mann.
    Nov 17, 2016 at 5:15 am
    Ager modi chale jate to phir ye kehte ki ye dikhawa he.tum logo ko bas bakw karna he.
    Reply
    1. शोम रतूड़ी
      Nov 15, 2016 at 2:13 pm
      काफी शर्मनाक है मोदीजी की माताजी के नोट बदलाने जाने पर आलोचनाकरना,उस मानसिकता कोदिखता जिसमें मंत्रियों नेताओं को आमजन से बड़ा माना जाता है,किसी नेता की मां तो छोडिये नेता तक किसी लाइन में खड़े होते आजतक नही देखा गया.मोदीजी कोई आम प्रधानमन्त्री नहीहैं वे ी में प्रधानसेवक हैं,जिनका भाई राशनकीदुकान चलाता हो,जिसकी भतीजी की साधारण अस्पताल में बीमारी से निधन हुआ हो,जिसका न कोई अरबों की सम्पति हो उस पर ऐसे आरोप पर जनता ध्यान नही दे रही है.यह टिप्पणी उन बुजुर्गों का अपमान है जो लाइन में खड़े हैं.
      Reply
      1. B
        Bhagawana Upadhyay
        Nov 16, 2016 at 1:33 am
        6-11-20161-रिलायंस जियो की सबसे बड़ी धोखेबाजी पकड़ में आ गई है! via @MindTheNews2- AnonIndia ‏@redteamin Sep 26Nothing comes Free... Reliance Jio selling user data to ad networks abroad, says Anonymous | Business Line …3- c 4- Arvind Kejriwal Latest Interview on OROP,
        Reply
        सबरंग